बालों के कलर के हिसाब से करें मेकअप

अगर आपने बालों में कलर कराया है, तो ध्यान रखें कि मेकअप भी बालों के कलर से मैच करता हो। क्योंकि अब ट्रेंड जैसे बालों का कलर, वैसे मेकअप का है। अगर आपने बालों पर कलर न भी करवाया हो, तो भी नैचरल कलर के बालों से मैच करता हुआ मेकअप करें। दरअसल, हर किसी के बालों का कलर अलग होता है। किसी के बाल ब्लैक होते हैं, तो किसी के ब्राउन और किसी के मिक्स। अगर आप मेकअप इसको ध्यान में रखते हुए करेंगी, तो यह कॉम्बिनेशन आपको ज्यादा अपील देगा। तो किस कलर के साथ कौन सा मेकअप करना चाहिए…

बरगंडी बालों के साथ डार्क शेड लिपस्टिक
अगर आपने अपने बालों को बरगंडी या इससे मिलते-जुलते रेडिश शेड में कलर करवाया हुआ है, तो आपको अपने मेकअप शेड्स में मरून और ब्राउन कलर का इस्तेमाल करना चाहिए। मेकअप प्रफेशनल के मुताबिक, आप अपनी आंखों को लाइट या स्पार्कि्लंग ग्रीन कलर से हाइलाइट कर सकती हैं। वहीं गालों और होंठों के लिए मरून का डार्क शेड, मोव या ब्राउन कलर आपकी स्किन को कॉम्प्लिमेंट देगा। रोजी क्रीम ब्लश भी गालों को नैचरल लुक देगा।

ब्राउन बालों के साथ न्यूड मेकअप
अगर आपके बालों का कलर ब्राउन है, तो आप न्यूड मेकअप के ऑप्शन पर जाएं। इस मेकअप में लिप ग्लॉस और मस्कारा जरूर शामिल करें। लेकिन इस तरह के हल्के मेकअप में अपने आइब्रोज को डिफाइन करना न भूलें। ब्राउन हेयर टोन के साथ पीच, ब्रॉन्ज और दूसरे न्यूट्रल कलर्स के ब्लश भी आप इस्तेमाल कर सकती हैं। साथ ही, आंखों के लिए मेटैलिक क्रीम-बेस्ड आई शैडो लगाएं। दरअसल, इस तरह का मेकअप आपके बालों को भी फोकस करेगा और फेस को भी।

टाइगर आई कलर के साथ नैचरल मेकअप
टाइगर आई कलर के साथ नैचरल मेकअप परफेक्ट रहेगा। यह आपको बालों के कलर को तो उभारेगा ही, साथ ही आपको भी अट्रैक्टिव लुक देगा।