बेटा नींद से जागा तो फंदे पर मिला पिता

इंदौर। आज सुबह एक युवक सोकर उठा तो उसके पिता का शव फंदे पर लटका देख उसके होश उड़ गए और मुंह से चीख निकल गई। मामला तेजाजी नगर थाना क्षेत्र का है, जहां एक व्यक्ति ने कल रात अपने घर में फांसी लगा ली। आज सुबह उस समय घटना का पता चला, जब उसका बेटा सोकर उठा। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार मृतक नाम नानेश्वर पिता नानजीराम निवासी कस्तूरबा ग्राम परिसर है। कल रात को नानेश्वर ने अपने घर में फांसी लगा ली। आज सुबह बेटे गोविंद की नींद खुली तो उसने अपने पिता को फंदे पर लटका देखा। आसपास के लोगों की मदद से नीचे उतारा, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया, वहीं मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू की। पुलिस का कहना है कि परिजनों के बयान और जांच के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

युवक संदिग्ध मौत
एरोड्रम थाना क्षेत्र में एक युवक की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। पहला मामला स्कीम नंबर 155 का है। यहां कल एक युवक का शव आटो में पड़ा मिला। इस पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। शुरूआत में अफवाह उड़ी की युवक की हत्या की गई है, लेकिन पुलिस को जांच में उसके शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले। वहीं जब पुलिस ने मृतक की शिनाख्त राजू रायकवार निवासी स्कीम नंबर 155 के रूप में की तो पता चला कि वह अस्थमा की बीमारी से पीडि़ता था। माना जा रहा है कि इसी के कारण उसकी जान गई है।

थ्रेसर मशीन मजदूर की मौत
सोयाबिन काटते समय एक मजदूर थ्रेसर मशीन में पट्टे में आ गया। इस हादसे में उसकी मौत हो गई।पुलिस ने ट्रैक्टर के मालिक और चालक के खिलाफ लापरवाही पूर्वक काम कराने का केस दर्ज किया। घटना ग्राम चांदेड़ की है। यहां सोयाबीन काटते समय रायसिंह थ्रेसर मशीन के पट्टे में आ गया था, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने जांच के बाद ट्रैक्टर मालिक कल्याणसिंह और चालक जीवन के खिलाफ केस दर्ज किय।

बाक्स … डंपर ने ली जान
तेज गति से आ रहे डंपर ने एक व्यक्ति को अपनी चपेट में लेते हुए बुरी तरह रौंद दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। हादसा बाणगंगा थानांतर्गत टोल टैक्स के समीप हुआ। पुलिस के अनुसार मृतक का नाम रणवीर सिंह निवासी गोविंद नगर खारचा है। वह पैदल कहीं जा रहा था, तभी तेज गति से आ रहे डंपर ने उसे अपनी चपेट में लेते हुए रौंद दिया। इसी प्रकार राजेंद्र नगर थानांतर्गत बसंत पुरी में बाइक की टक्कर से राजकुमारी 35 साल निवासी तेजपुर गड़बड़ी की मौत हो गई। इसी तरह मानपुर में बाइक की टक्कर से बद्री की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस हादसे में पिंटू भी घायल हो गया था।