भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरा टी-20 आज

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज मोहाली में खेला जाएगा। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर भारतीय टीम तीसरी बार टी-20 खेलने उतरेगी। इससे पहले उसे पहले दोनों मुकाबलों में जीत मिली है। टीम इंडिया पिछले एक साल से टी-20 में बेहतरीन फॉर्म में है। इस दौरान टीम ने 14 मुकाबले खेले। आठ मैच में उसे जीत मिली। पांच मैच में हार का सामना करना पड़ा। एक मैच में नतीजा नहीं निकला। इस तरह भारतीय टीम ने लगभग 62% मैच में जीत हासिल की।

दोनों टीमोें के बीच सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द हो गया था। टीम इंडिया की नजर टी-20 लगातार चौथी जीत पर होगी। उसने पिछले तीन मुकाबलों में वेस्टइंडीज को हराया था। टीम इंडिया को पिछली हार इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीकी टीम भी लगातार चौथी जीत दर्ज करना चाहेगी। उसने पिछले तीन मैच में श्रीलंका को हराया था। उसे पिछली हार पाकिस्तान के खिलाफ फरवरी में मिली थी।

मौसम और पिच रिपोर्ट : मोहाली में मैच के समय शाम को बादल छाए रहने की संभावना है। साथ ही रात 10 बजे के आसपास बारिश भी होगी। तापमान 24 से 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। इस मैदान पर पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलती है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 184 रन है। वहीं, रन चेज में औसत स्कोर 175 रन है।