भारत में iPhone आधिकारिक तौर पर लॉन्च

भारत में iPhone आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है. इसकी बिक्री शाम 6 बजे से होगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी ने iPhone 8 के लॉन्च के दौरान जियो ऑफर्स के बारे में बताया है. इस दौरान ऐपल के सीईओ टिम कुक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूद रहे. भारत में iPhone 8 और 8 Plus लॉन्च के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ऐपल के सीईओ टिम कुक ने कहा, ‘iPhone 8 और iPhone 8 Plus लॉन्च में आने के लिए आपका शुक्रिया. खास तौर पर मुकेश अंबनानी और जियो के सभी लोगों का शुक्रिया जो iPhone कस्टमर्स के लिए इस सेलेब्रेशन को होस्ट कर रहे हैं. हम नए जेनेरेशन iPhone लॉन्च करके काफी उत्साहित हैं.’

टिम कुक ने नए iPhone के डिजाइन के बारे में बताया और कहा, ‘हमें लगता है आप नए ग्लास और एल्यूमिनियम को पसंद करेंगे और साथ ही आपको वायरलेस चार्जिंग और रेटिना एचडी डिस्प्ले भी पसंद आएगा. iPhone 8 में अब तक का मोबाइल में दिया जाने वाला सबसे पावरफुल चिप A11 बोयोनिक लागाया गया है जिसे ऐपल ने डिजाइन किया है’ टिम कुक ने इस दौरान कहा कि हमने भारतीय भाषाओं के लिए iOS 11 में एक खास कीबोर्ड दिया है जो भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है. यानी अब 11 लोकल लैंग्वेज में आप कम्यूनिकेट कर पाएंगे.

अगर आप रिलायंस जियो के स्टोर या अमेजॉन से नए आईफोन खरीदते हैं यानी आपने इसके लिए प्री बुकिंग कराई है तो टोटल अमाउंट का 70 फीसदी आपको लौटा दिया जाएगा. हालांकि पैसे तब लौटाए जाएंगे जब आप एक साल तक iPhone 8/8 Plus यूज करके उसे सही सलामत रिलायंस जियो को लौटा देंगे. दूसरी शर्त ये है कि कि आपको एक साल तक उसमें जियो का ही सिम इस्तेमाल करना होगा. तीसरी शर्त ये है कि आपको एक साल तक हर महीने जियो का 799 रुपये वाला प्लान भी लेना होगा.