मंगल जलाभिषेक यात्रा में उमड़ा आस्था का सैलाब

शाजापुर। नगर से क्षेत्र की सुख समृद्धि की कामना को लेकर सावन मास में अनेक यात्राएं निकलती रही हैं लेकिन सोमवार को जो मंगल जलाभिषेक यात्रा निकली उसने यात्राओं के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराते हुए तमाम यात्राओं को पीछे छोड़ दिया। इस यात्रा में हजारों लोगों ने भाग लिया। यहां तक कि अनेक व्यापारी अपना व्यवसाय बंद रखकर यात्रा में शामिल हुए।
सावन मास के पहले सोमवार को नगर से मंगल जलाभिषेक यात्रा निकाली गई। यात्रा में आस्था का सैलाब उमड़ा। यात्रा का जगह-जगह स्वागत मंच बनाकर नागरिकों द्वारा स्वागत किया गया। प्रदेश के तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास, स्कूल शिक्षा एवं श्रम विभाग राज्य मंत्री तथा जिला प्रभारी मंत्री दीपक जोशी ने सोमवार को शाजापुर के मां राजराजेश्वरी मंदिर प्रांगण स्थित मंगलनाथ मंदिर में विधिविधान से पूजन कर मंगल जलाभिषेक यात्रा को विदाई दी।

मंगल जलाभिषेक यात्रा शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए उज्जैन जिले की सीमा पर स्थित ग्राम नैनावद के महाकाल मंदिर पर समाप्त हुई। यात्रा का जगह-जगह स्थानीय नागरिकों ने स्वागत किया। इस मौके पर प्रभारी मंत्री जोशी ने यात्रा के लिए सभी को शुभकामना दी और कहा कि चीलर नदी को लखुंदर से जोडऩे के प्रयास का समर्थन करते हैं और इसके लिए प्रयास भी करेंगे।