मकर

दैनिक

सेहत के नज़रिए से यह वक़्त थोड़ा ठीक नहीं है, इसलिए जो आप खाएँ उसके प्रति सावधान रहें। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। संभव है कि दोस्त ही आपको ग़लत रास्ता दिखलाएँ। अपनी व्यक्तिगत भावनाएँ और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बाँटने का सही समय नहीं है। अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें। आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज़ उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। जीवनसाथी के ख़राब स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है। उपाय :- सोने या कांसे के टुकड़े पर गुरु यंत्र खुदवाकर अपने घर में स्थापित कर पूजा करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

साप्ताहिक 25 Dec 2017 – 31 Dec 2017

सेहत को बिल्कुल भी नज़रअंदाज़ ना करें। आध्यात्मिक कार्यों में मन लगेगा। वहीं कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की प्रशंसा होगी और उसका आपको लाभ मिलेगा। आमदनी में बढ़ोतरी होने की संभावना है। साथ ही ख़र्चे भी बढ़ सकते हैं। आप किसी यात्रा पर जाने का प्लान कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। पिताजी का स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर हो सकता है। भाई-बहन आपकी मदद करेंगे और संतान स्वस्थ रहेगी। विद्यार्थी अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

वार्षिक

इस वर्ष नौकरीपेशा लोग साहस और उत्साह से भरे रहेंगे। आपकी अतिरिक्त काम करने की क्षमता उन लोगों को चौंका देगी, जिनका प्रदर्शन आपसे बेहतर है। अपने विरोधियों की चालों को पकड़ने में आप कामयाब रहेंगे। कार्यस्थल में प्रमोशन व मान-सम्मान मिलने के पूरे-पूरे आसार हैं। किसी वरिष्ठ अधिकारी के सहयोग से आपको लाभ मिलेगा। व्यवसायी वर्ग किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। आपको व्यापार में लाभ मिलेगा लेकिन बहुत से कामों को एक साथ करने से बचना चाहिए। मकर का 2017 का राशिफल बताता है कि अपने व्यवसाय में आप सम्मान और प्रतिष्ठा अर्जित करेंगे। आपका अपने प्रति यह विश्वास आपको लगातार विजय दिलाएगा। काम-धंधे को लेकर की गई लंबी दूरी की यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी। आप कुछ नया साहस कर अपनी आमदनी में बढ़ोत्तरी करेंगे। अगर किसी को पैसे उधार दे रखे हैं तो उसकी प्राप्ति संभव है। व्यापारी वर्ग को पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतनी चाहिए। किसी करीबी विश्वासपात्र व्यक्ति पर भी पैसों को लेकर ज्यादा भरोसा करना नुकसानदायक हो सकता है। शेयर बाजार व सटटा-लॉटरी से अचानक धन प्राप्ति के योग बने हुए हैं।

मेष

मेष

वृष

वृष

मिथुन

मिथुन

कर्क

कर्क

सिंह

सिंह

कन्या

कन्या

तुला

तुला

वृश्चिक

वृश्चिक

धनु

धनु

मकर

मकर

कुंभ

कुंभ

मीन

मीन