मध्यप्रदेश:कल से खुलेंगे सभी स्कूल – कॉलेज

भोपाल। मध्‍यप्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज सोमवार से फिर नियमित तौर पर खुलेंगे।

अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर शासन ने एहतियातन शनिवार को इन्हें बंद करने के आदेश दिए थे। वहीं, धारा 144 को बरकरार रखने या हटाने के संबंध में निर्णय कलेक्टर स्थानीय परिस्थितियों के हिसाब से करेंगे। मुख्य सचिव कार्यालय ने सभी कमिश्नर और कलेक्टरों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव सुधिरंजन मोहंती ने अयोध्या से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर प्रदेश में शांति व्यवस्था और सौहार्द बनाए रखने के काम में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है। मैदानी फीडबैक के आधार पर शासन ने निर्णय लिया है कि सोमवार से स्कूल और कॉलेज पहले की तरह खुलेंगे।

इसी तरह शराब दुकानें भी खुल जाएंगी। सभी अधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। उधर, उच्च शिक्षा विभाग ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों को निर्देश दिए हैं कि सोमवार से अध्यापन का काम नियमित रूप से संचालित किया जाए।

इधर इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड एकॉउंट्स ऑफ इंडिया ने सोमवार को होने वाला पेपर स्थगित कर दिया है। आईसीएआई की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक देश के कई राज्यों में एहतियातन बंद स्कूल और कॉलेजों के कारण सोमवार को होने वाला एडवांस्ड एकॉउंटिंग का पेपर स्थगित कर दिया गया है। वहीं 13 नवंबर को होने वाला पेपर तय समय के अनुसार ही होगा। स्थगित पेपर की जानकारी जल्द दे दी जाएगी।