मध्यप्रदेश चुनाव: राहुल बोले जब मैंने PM मोदी से किसानों की बात की, जवाब में मिली लंबी चुप्पी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी साेमवार को मध्यप्रदेश के दतिया में हैं। उन्होंने वहां जनसभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार पर एकबार फिर से हमला बोला। यहां तक की उन्होंने नीरव मोदी, विजय माल्या, ललित मोदी और मेहुल चौकसी द्वारा किए गए हजारों करोड़ के घोटाले का ठीकरा पीएम मोदी पर मढ़ा और कहा कि चौकीदार ने चोरी करवा दी। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा से जुड़ा राफैल डील का मामला हो या फिर भाजपा के किसी विधायक के द्वारा किसी बेटी के साथ दुष्कर्म का मामला भाई नरेंद्र मोदी और उनकी पूरी टीम चुप्पी साध लेती है।
राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री जब आए तब उन्होंने देश की बेटियों के लिए बहुत अच्छा नारा दिया। नारा था बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ। नारा मुझे भी बहुत पसंद आया और आना भी चाहिए क्योंकि देश की बेटियों से जुड़ा मामला है, लेकिन प्रधानमंत्री यह बताना भूल की बेटियां बचानी किससे हैं भाजपा के मंत्रियों से। यही नहीं उसके बाद उन्होंने राफैल मामले में भी जम कर अनिल अंबानी और नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया।

राफैल मामले में मोदी जी चुप हैं और खुद को चौकीदार कहते हैं लेकिन इसी चौकीदार ने चोरी करवा दी। राहुल जनसभा को संबोधित करते हुए काफी देर तक चुप हो गए, उसके बाद उन्होंने कहा कि मैंने नरेंद्र मोदी से किसानों से लेकर राफैल घोटाले तक कई बार मोदी जी से बात की लेकिन जवाब में मुझे मिली सिर्फ लंबी चुप्पी।

राहुल ने इसी दौरान लोगों से कहा कि मैंने लोकसभा की कार्रवाही के दौरान भी कई बार किसानों का मामला उठाया लेकिन वह आंख में आंख डालकर बात नहीं करते हैं। वह कभी कभी उधर देखते हैं।

यही नहीं उन्होंने नीरव मोदी भाई, मेहुल चौकसी भाई कहे जाने पर भी खिंचाई करते हुए कहा कि आपने कभी किसान भाई, मजदूर भाई कहते हुए नहीं सुना होगा लेकिन ये सारे जो देश को 35000 करोड़ से अधिक का चूना लगा कर भाग गए हैं वह इनके भाई हैं।

एकबार फिर राहुल गांधी ने किसानों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो हम किसानों का पैसा दस दिनों के अंदर माफ कर देंगे। यह वैसा वादा नहीं है कि खाते में 15 लाख रुपये आएंगे लेकिन नहीं आता है। हम जो कह रहे हैं वह कर के दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि केरल में भी हमने कर के दिखाया है।

राहुल ने कहा कि हर जिले में कांग्रेस की सरकार फूड प्रोसेसिंग फैक्टरी लगाएगी, किसान को अपना माल का सही दाम मिलेगा। उन्होंने कहा कि  हमारा मुख्यमंत्री 24 घंटे में 18 घंटे किसानों के लिए काम करेगा। राहुल दतिया में अपने भाषण के दौरान मोदी सरकार पर जमकर हमला किया उन्होंने कहा कि जो पैसा मोदी जी ने विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी को दिया। वही पैसा कांग्रेस सरकार युवाओं को बिजनेस खोलने के लिये देगी। राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार ने साढ़े तीन लाख करोड़ का कर्ज माफ किया, हमने किसानों का कर्जा माफ किया और प्रधानमंत्री ने 15 उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया। कांग्रेस सरकार छोटे व्यवसाइयों के लिए बैंक खोलेगी, जिससे प्रदेश में रोजगार पैदा होगा।

राहुल ने एक बार फिर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जान फूंकने के लिए कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार भले ही कांग्रेस की होगी लेकिन वह सरकार आपकी होगी। मैं कहना चाहता हूं कि आप शेर हो और आप हर पोलिंग बूथ पर लड़ो क्योंकि आपकी ही सरकार आने वाली है। उन्होंने कहा कि देश कभी भी किसी एक इंसान से नहीं चलता है बल्कि इसे चलाते हैं देश के किसान, छोटे व्यवसाई और युवा चलाते हैं।

मध्यप्रदेश में चुनावी सरगर्मी जोरों पर है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ही आज मध्यप्रदेश में हैं और दोनों ही वहां मौजूद अपने कार्यकर्ताओं सहित जनता को लुभाने की पूरी कोशिश करने में जुटे हैं। अमित शाह के दौरे का सोमवार को दूसरा दिन है जबकि राहुल गांधी मध्यप्रदेश पहुंच कर चुनावी बिगुल फूंकने में जुटे हैं। पांच राज्यों में होने वाला चुनाव कांग्रेस के लिए फिलहाल करो या मरो की स्थिति बनी हुई है।

राहुल ने पीताम्बरा पीठ का दर्शन किया
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनो दो दिनों के ग्वालियर चंबल संभाग के चुनावी दौरे की शुरुआत दतिया में मां पीताम्बरा पीठ मंदिर दर्शन से की। यहां राहुल गांधी आधे घंटे से ज्यादा रुके और मां धूमावती के साथ ही मां पीताम्बरा की पूजा की। इस दौरान उनके साथ कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे। पूजा के दौरान राहुल गांधी ने गेरुआ रंग की धोती भी पहनी।

पूजा के बाद उनकी दतिया के स्टेडियम ग्राउंड में एक सभा है। उसके बाद वे डबरा पहुंचेंगे और वहां भी रैली को संबोधित करेंगे। डबरा से शाम सवा चार बजे ग्वालियर के लिए निकलेंगे। इससे पहले ग्वालियर एयरपोर्ट पर एमपी चुनाव अभियान समिति के अध्य़क्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने उनकी अगवानी की।