मध्याह्न भोजन के वेस्ट मटेरियल से सड़ांध मार रही उद्योगपुरी

कर्मचारियों-व्यापारियों का जीना हुआ दूभर, शिकायत मिलने पर कांग्रेस पार्षद दल पहुंचा
उज्जैन। मध्याह्न भोजन के वेस्ट मटेरियल के कारण देवास रोड स्थित उद्योगपुरी क्षेत्र बदबू मार रहा है, यहां कर्मचारियों और उद्योगपतियों का काम करना तो दूर बैठना तक मुश्किल हो गया है, कई बार कंपनी कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ नगर निगम से शिकायत की लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं।
शुक्रवार को को कांग्रेस पार्षद दल नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र वशिष्ठ के नेतृत्व में मौके पर पहुंचा। नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र वशिष्ठ के अनुसार देवास रोड स्थित उद्योगपुरी में बीआर के फूड नाम की कंपनी मध्याह्न भोजन बनाती है। प्रदूषण विभाग के नियमों के तहत सारा वेस्ट मटेरियल डिस्पोज करना चाहिये मटेरियल तो ठीक पानी भी बाहर नहीं फेंकना चाहिये। लेकिन पिछले 6 महीनों से पानी बाहर आ रहा है जिसके कारण इस क्षेत्र में भयंकर बदबू का आलम है यहां खड़े रहना भी दुर्भर हो गया है। इस मौके पर पार्षद माया त्रिवेदी, हेमलता कुवाल, मीना तिलकर, गुलनाज खान, सपना सांखला सहित कांग्रेस पार्षद दल मौजूद था।
बच्चों के चावल में कंकर, पत्थर
कांग्रेस पार्षद दल उद्योगपुरी स्थित मध्याह्न भोजन बनाने वाली कंपनी के अधिकारियों कर्मचारियों से चर्चा करने के लिए भोजन निर्माण स्थल में गए। यहां बच्चों के लिए बनने वाले चावल देखकर हैरान रह गए। धूल से सने चावल में कंकर, पत्थर और धूल नजर आई। भोजन बनाने का स्थान भी स्वच्छ नहीं था। चावल में कंकर देखकर राजेन्द्र वशिष्ठ तथा माया त्रिवेदी ने सेंपल लिए। पार्षदों के अनुसार कलेक्टर संकेत भोंडवे से मुलाकात कर बच्चों को दिये जाने वाले भोजन की स्थिति बताई जाएगी।