महाकाल दर्शन को उज्जैन पहुंचे विदेशी की जेब कटी

आधा दर्जन से अधिक बाल चोर व जेबकट हिरासत में
उज्जैन। शिवरात्रि पर महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करने आने वाले लोगों की जेब पर हाथ साफ करने वाले जेबकटों व बाल चोर गिरोह को महाकाल पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। उधर विदेशी सहित एक दर्जन लोगों ने महाकाल थाने में मोबाईल व पर्स चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई है।
पुलिस के अनुसार मेन्युअल मारिया पिता मेन्युअल एन्टीनीमो निवासी पुर्तगाल अपनी महिला मित्र सारा के साथ उज्जैन दर्शन करने आया था। यहां मेन्युअल मारिया अपनी दोस्त के साथ महाकालेश्वर दर्शन करने के बाद पैदल हरसिद्धी मंदिर तरफ जा रहा था उसी दौरान अज्ञात बदमाश ने उनका पर्स चोरी कर लिया जिसमें दो लायसेंस, आईडी, बैंक कार्ड आदि रखे थे। मेन्युअल मारिया ने महाकाल थाने पहुंचकर चोरी की शिकायत दर्ज कराई इसके साथ करीब एक दर्जन लोगों ने मोबाईल व पर्स चोरी के शिकायती आवेदन महाकाल थाने में दिये।

जिसके बाद पुलिस ने महाकाल मंदिर के आसपास श्रद्धालुओं की भीड़ में घुसकर चोरी व जेबकटी की वारदात करने वालों की धरपकड़ शुरू की। पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक बाल चोरों को यहां से हिरासत में लेकर थाने में बैठाया वहीं दो जेबकट भी पुलिस की गिरफ्त में आये हैं। मंदिर में भीड़ प्रबंधन में लगे पुलिस अधिकारियों की व्यस्तता के कारण पकड़ाये बदमाशों से पूछताछ नहीं हो पाई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि बदमाशों से बड़ी मात्रा में चोरी का सामान बरामद होने की संभावना है।