मोहन भागवत 30 को आएंगे, सात दिन रुकेंगे

उज्जैन। यह पहली बार है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघ चालक मोहन भागवत सात दिनों तक शहर में रहेंगे। संघ की अगुवाई में माधव सेवा न्यास द्वारा महाकाल के समीप बनाए जा रहे भारत माता मंदिर उद्घाटन सहित संघ की कोर कमेटी की बैठक को भी संबोधित करेंगे। साध्वी ऋतंभरा भी समारोह में शामिल होंगी। ३० दिसंबर से ५ जनवरी तक उज्जैन संघ की गतिविधियों का केंद्र बिंदु रहेगा।जानकारी के अनुसार सरसंघ चालक मोहन भागवत ३० दिसंबर को उज्जैन आ जाएंगे तथा ५ जनवरी तक यहीं रहेंगे।

४ जनवरी की शाम ६ बजे भारत माता मंदिर का उद्घाटन संघ प्रमुख के मुख्य आतिथ्य तथा साध्वी ऋतंभरा की अध्यक्षता में संपन्न होगा। संघ की अगुवाई में माधवसेवा न्यास द्वारा आयोजित हो रहे इस मंदिर उद्घाटन समारोह की शुरूआत १२ दिसंबर से होगी तथा यज्ञ, अनुष्ठान, भागवत सहित अन्य धार्मिक गतिविधियां ४ जनवरी को यज्ञ पूर्णाहूती तक चलेगी।

८ हजार से अधिक गणमान्य
इस समारोह में शामिल होने के लिए संघ के राष्ट्रीय कोर समिति सदस्य, राष्ट्रीय पदाधिकारी सहित ८ हजार से अधिक गणमान्य यहां पहुंचेंगे। उद्घाटन समारोह से दो दिन पहले शहर में भारत माता यात्रा भी निकाली जाएगी। बुधवार को माधव सेवा न्यास में सम्पन्न बैठक में विभिन्न कार्यों का दायित्व भी जिम्मेदारों को सौंपा गया है।