यौन शोषण के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद गिरफ्तार

यौन शोषण के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी (BJP) नेता स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) को एसआईटी (SIT) ने शाहजहांपुर (Shahjahanpur) से गिरफ्तार कर लिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री को अब कोर्ट में पेश किया जाएगा. बता दें छात्रा (23) ने चिन्मयानंद पर उसका बार-बार दुष्कर्म करने और उसे ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था.

बता दें एक छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें शाहजहांपुर के सरकारी अस्पताल में बुधवार को भर्ती कराया गया था . चिन्मयानंद (73) का उनके मुमुक्षु आश्रम में डॉक्टरों की एक टीम इलाज कर रही थी, जहां वे 13 सितंबर से नजरबंद हैं.

गौरतलब है कि छात्रा ने बुधवार को दावा किया था कि अगर चिन्मयानंद को गिरफ्तार नहीं किया गया तो उसकी जान को खतरा हो सकता है. बात दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस महीने मामले की सुनवाई करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद पर शोषण के आरोपों की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन का आदेश दिया था.बात दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस महीने मामले की सुनवाई करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद पर शोषण के आरोपों की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन का आदेश दिया था.