रणदीप हुड्डा बने यूएनईपी के 13वें माइग्रेटरी स्पीसीज कॉन्फ्रेंस के ब्रांड एम्बेसडर

बॉलीवुड डेस्क-  गुजरात के गांधीनगर में 15 से 22 फरवरी तक माइग्रेटरी स्पीसीज पर कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज ऑफ कन्वेंशन होने जा रहा है। भारत पहली बार यूनाइटेड नेशन एनवायरोन्मेंट प्रोग्राम के द्वारा आयोजित किए जाने वाले इस कन्वेंशन की मेजबानी कर रहा है। इसके लिए रणदीप हुड्‌डा को ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है।

रणदीप को ब्रांड एम्बेसडर बनाए जाने की खबर इंडियन फॉरेस्ट्र सर्विस के प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। प्रवीण ने लिखा- भारत 13वां कन्वेंशन होस्ट करने जा रहा है।

हजारों प्रजातियां जगह और खाने की तलाश में सीमाओं के पार जाती हैं। गुजरात में यह कन्वेंशन हो रहा है। खुशी की बात यह है कि रणदीप हुड्‌डा को इसका ब्रांड एम्बसेडर बनाया गया है।

रणदीप के ब्रांड एम्बेसडर बनाए जाने पर जानकारी साझा की गई – रणदीप घोड़ों के लिए दीवानगी रखते हैं। वे इस इवेंट का हिस्सा बनेंगे। बात अगर उनके काम की करें तो 14 फरवरी को उनकी फिल्म ‘लव आज कल’ में नजर आएंगे। वहीं इसके बाद वे सलमान की फिल्म राधे में भी विलेन बनेंगे। जो 2020 की ईद पर रिलीज होगी।

इसे बॉन कन्वेंशन के नाम से भी जाना जाता है। वर्तमान में 129 सदस्य देश भूमिगत जल, हवा और जमीन की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के पार जानी 100 से ज्यादा प्रजातियों को कवर करते हैं।

इस कॉन्फ्रेंस में, भारत एक्शन लेने वाली CMS परिशिष्ट में शामिल करने के लिए 3 प्रजातियों का प्रस्ताव कर रहा है। जो एशियाई हाथी, ग्रेट इंडियन बस्टर्ड और बंगाल फ्लोरिकन हैं। इन सबके अलावा भारत गंगा नदी डॉल्फिन और इरावडी डॉल्फिन को भी प्रस्तावित करेगा।