रतलाम:बजरंग दल कार्यकर्ता की गोली मार कर हत्या

 रतलाम में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना से बजरंग दल के अन्य कार्यकर्ता भड़क गए और शुक्रवार की सुबह उन्होंने शहर की दुकाने भी खुलने नहीं दी. इस दौरान पुलिस ने पूरे शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर चौकसी बढ़ा दी है. मृतक के खिलाफ कई संगीन मामले भी दर्ज हैं.

घटना के बाद शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. घटना बीती रात करीब पौने 12 बजे की है. पुलिस ने बताया कि लंबी गली निवासी तरुण सांखला (20) बाइक से अपने घर जा रहा था. तभी कॉलेज रोड पर जैन एक्स-रे के सामने तीन अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने उस पर फायरिंग कर दी.

घटना के फौरन बाद तरुण को एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया. जहां इलाज के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसी बीच हिंदू संगठनों के करीब 200 लोग अस्पताल में जमा हो गए. कानून व्यवस्था बिगड़ते देख एसडीएमसी, सीएसपी, टीआई सहित भारी पुलिस बल अस्पताल पहुंच गया.

ऐसे में स्थिति तनावपूर्ण हो गई. पुलिस के मुताबिक मृतक तरुण कृष्णा स्वीट्स के मालिक को धमकाने और फिरौती मांगने के आरोप में गिरफ्तार भी हुआ था. इसके अलावा दानिश मर्डर केस में भी मृतक का नाम सामने आया था. जिस कारण उस पर पूर्व में भी हमला हुआ था. यही नहीं उसके खिलाफ मारपीट और हत्या के प्रयास जैसे संगीन मामले भी दर्ज हैं.