लसिथ मलिंगा ने 24 घंटे के भीतर दो देशों में खेले 2 मैच, झटक लिए 10 विकेट

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के धाकड़ गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने 24 घंटे के भीतर 10 विकेट लेकर सबको हैरत में डाल दिया है. यह 10 विकेट उन्होंने किसी एक मैच में नहीं बल्कि दो अलग-अलग मैचों में लिए हैं. बुधवार को पहले मलिंगा चेन्नई के खिलाफ IPL मैच खेलते हुए 3 विकेट चटकाए और उसके बाद वह एक घरेलू मैच खेलने के लिए स्वेदेश रवाना हो गए. इस श्रीलंकाई गेंदबाज ने घरेलू वनडे मैच में भी दमदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट झटके.

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने 24 घंटों के भीतर ही दो अलग-अगल देशों में एक टी-20 और एक 50 ओवर का मैच खेला. मलिंगा ने बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का मैच खेला और फिर उन्होंने यहां श्रीलंका के घरेलू क्रिकेट मैच में 50 ओवर के एक मुकाबले में भी हिस्सा लिया.

इस IPL मुकाबले में चेन्नई की टीम को मुंबई ने 37 रनों से हराया था. यह मुंबई की टूर्नामेंट में 100वीं जीत थी और इस आईपीएल सीजन में चेन्नई टीम की पहली हार थी. चेन्नई की टीम पिछले तीन मुकाबले के मैच लगातार जीतकर मुंबई पहुंची थी. ये मुंबई इंडियंस टीम की बेहद शानदार जीत थी. चेन्नई के खिलाफ मौजूदा आईपीएल सीजन का 15वां मैच जीतकर मुंबई इंडियंस ने यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है.

मुंबई के लिए मलिंगा ने दमदार गेंदबाजी करते हुए 34 रन देकर तीन विकेट लिए थे और वे गुरुवार की सुबह ही कैंडी के लिए रवाना हो गए जहां उन्होंने सुपर फोर टूर्नामेंट में अपना जौहर दिखाया. मलिंगा ने मैच में दमदार गेंदबाजी की और लिस्ट-ए में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया. उन्होंने 49 रन देकर 7 विकेट चटकाए थे.

उनकी दमदार गेंदबाजी की बदौलत ही गॉल की टीम ने कैंडी को 156 रनों के बड़े अंतर से मात दी. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने मलिंगा को अप्रैल महीने के लिए आईपीएल में खेलने की इजाजत दे दी थी, लेकिन वह घरेलू क्रिकेट भी खेलने पहुंच गए. मलिंगा एक बार फिर से मुंबई इंडियंस टीम के साथ जुड़ जाएंगे