लॉन्च हुआ Samsung का पहला दो फ्रंट कैमरे वाला स्मार्टफोन,

ज़ी न्यूज डेस्क. सैमसंग इंडिया ने अपना गैलेक्सी A8 प्लस हैंडसेट भारत में लॉन्च कर दिया है. हैंडसेट की सबसे खास बात इसमें दिया गया डुअल फ्रंट कैमरा है. आपको बता दें कि इस हैंडसेट को हाल ही में वियतनाम में लॉन्च किया गया था. सैमसंग गैलेक्सी A8 प्लस एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन इंडिया पर मिलेगा. ये हैंडसेट इनफिनिटी डिस्प्ले डिजाइन, वॉटर और डस्ट-रेसिस्टेंट बॉडी के साथ आता है.

क्या है कीमत
भारत में इसकी शुरुआती कीमत 32990 रुपए रखी गई है. गौरतलब है कि वियतनाम में सैमसंग के इस हैंडसेट की कीमत 13,490,000 वियतनामी डॉलर है. इस कीमत के साथ भारत में गैलेक्सी A8 प्लस को वनप्लस 5T, नोकिया 8, गूगल पिक्सल 2 और LG G6 जैसे हैंडसेट्स से चुनौती मिलेगी.

क्या हैं स्पेसिफिकेशंस
गैलेक्सी A8 प्लस में एक 6 इंच फुलएचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है. इनफिनिटी डिस्प्ले पैनल की सेफ्टी के लिए इसमें गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8 प्लस की तरह एक कर्व्ड ग्लास है. हैंडसेट में एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है. गैलेक्सी A8 प्लस 4 जीबी और 6 जीबी रैम के साथ आता है.

डुअल फ्रंट कैमरा
कंपनी ने इस हैंडसेट में दो फ्रंट कैमरे दिए हैं. फोन में अपर्चर f/1.9 के साथ 16 मेगापिक्सल फिक्स्ड फोकस और अपर्चर f/1.8 के साथ 8 मेगापिक्सल सेंसर दिया गया है. दोनों सेंसर के साथ यूजर को सेल्फी लेने के दौरान बैकग्राउंड को धुंधला इफेक्ट दे सकता है. रियर कैमरा की बात करें तो हैंडसेट में 16 मेगापिक्सल का रियर सेंसर है. ये वीडियो डिजिटल इमेज स्टेबिलाइजेशन टेक्नोलॉजी सपोर्ट करता है और इसमें हाइपरलैप्स और फूड मोड जैसे फीचर्स भी अवेलेबल हैं.

कनेक्टिविटी और बैटरी
स्टोरेज की बात की जाए तो सैमसंग गैलेक्सी A8 प्लस 64/256 जीबी मेमोरी के साथ आता है. कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में 4G LTE, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें एक 3500 mAh पावर की बैटरी है. फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर काम करता है.