विवादों में घिरी रणबीर कपूर की फिल्म संजू

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म संजू के प्रमोशन में बिजी हैं। फिल्म की रिलीज डेट पास आ रही है और फिल्म विवादों में घिरती नजर आ रही है। दरअसल, एक एक्टिविस्ट पृथ्वी ने फिल्म के कुछ दृश्यों पर आपत्ति जताते हुए इसके खिलाफ सेंसर बोर्ड में शिकायत दर्ज कराई है। उनका कहना है कि फिल्म में भारतीयों जेलों को गलत ढंग से दिखाने की कोशिश की गई है। खासतौर से उस सीन में जब बैरक का टॉयलेट ओवरफ्लो हो जाता है।

प्रसून जोशी, रणबीर कपूर और फिल्म मेकर्स को भेजे गए शिकायती पत्र में लिखा है कि, ‘फिल्म में दिखाए गए एक सीन में जिसनें संजय दत्त को रखा गया और बैरक का टॉयलेट ओवरफ्लो हो रहा है, गलत है। सूचनाओं के अनुसार सरकार और जेल प्रशासन जेल की हर बैरक का ख्याल रखते हैं। हमने कभी भी इस तरह की घटना नहीं सुनी हैं। फिल्म में दिखाया ये सीन जेल प्रशासन की गलत छवि दिखाता है।’

इतना ही नहीं, शिकायतकर्ता ने ये भी कहा है कि अगर आपकी ओर से इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया जाता, तो फिर हम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। बता दें कि फिल्म संजय दत्त की जीवन पर आधारित है। और संजय दत्त का किरदार निभा रहे है रणबीर कपूर। फिल्म के ट्रेलर को लोगों ने खूब पसंद किया है। खासतौर से रणबीर की एक्टिंग की काफी सराहना की गई है। फिल्म में मनीषा कोईराला, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, दिया मिर्जा, विक्की कौशल और परेश रावल भी मुख्य किरदार में नजर आने वाले हैं। फिल्म 29 जून को रिलीज हो रही है।