शहरवासियों को लुभा रहा निगम का आवास मेला

उज्जैन। नगर निगम ने १ से १५ अक्टूबर तक सामाजिक न्याय परिसर में आवास मेला लगाया है जो शहरवासियों को लुभा रहा है। पिछले आठ दिनों में कुल १३०० लोग पहुंचे और आवासों के संबंध में जानकारी ली। अब तक ८ लोगों ने अपने सपनों के आशियाने के लिए बुकिंग करवाई है। रोचक बात यह है कि अब तक जिन १३ फ्लैट्स की बुकिंग हुई है वह ८.६५ लाख वाले हैं जिस पर ३.६५ लाख रुपए की सब्सिडी दी जा रही है। लिहाजा उन्हें सिर्फ ५ लाख रुपए चुकाने होंगे। ५० हजार रुपए का डीडी बुकिंग के समय आयुक्त के नाम बनाकर देना होगा।
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर निगम ने दूसरे चरण में तीन स्थानों पर मल्टियों का निर्माण कर रहा हैं। इसमें विभिन्न आय वर्ग के लोगों की सुविधा के हिसाब से मकान बनाए जा रहे हैं। निगम वर्षों से किराये के मकान में जीवन-यापन करने वाले लोगों को पंवासा मक्सी रोड क्षेत्र में ५५० वर्गफीट क्षेत्रफल में ८ लाख का मकान सिर्फ २ लाख रुपए में दे रहा है लेकिन अब तक किसी ने भी इसकी बुकिंग नहीं कराई हैं। यहां प्रतिदिन १५० से २०० लोग आवासों की जनकारी लेने आ रहे हैं। हालांकि अधिकारियों को उम्मीद है नवरात्रि के दौरान बुकिंग बढ़ेगी।
आगे भी बढ़ाया जा सकता है

शहरवासियों की रूचि को देखते हुए आवास मेले को निर्धारित तिथि के बाद आगे भी बढ़ाया जा सकता है। मेला खत्म होता भी है तो दशहरा मैदान स्थित कार्यालय से जानकारी दी जाएगी।
– प्रतिभा पाल आयुक्त नगर निगम