शहर में कमर्शियल और आवासीय बिल्डिंग बनाने में इंग्लैंड के उद्यमियों ने रुचि दिखाई

इंदौर–  स्मार्ट सिटी के तहत हुए कार्यों की जानकारी लेने के लिए चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का दल इंदौर आया हुआ है। इस दल में इंग्लैंड के बर्किंघम चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधf भी शामिल है। इंग्लैंड के उद्यमियों ने इंदौर में कमर्शियल और आवासीय भवन बनाने में रुचि दिखाई है।

इंदौर नगर निगम के अपर आयुक्त संदीप सोनी के अनुसार ब्रिटेन से आए उद्योगपतियों ने स्मार्ट सिटी के तहत इंदौर में हुए कार्यों की तारीफ की है। बर्किंघम चैंबर ऑफ कॉमर्स के डॉक्टर जेम्स टापलिन और ओबी एगबुनायिक ने कहा कि नगर निगम की जमीनों पर आवासीय और व्यवसायिक बिल्डिंग बनाने के लिए ब्रिटेन के उद्योगपति तैयार है।

इस संबंध में उन्होंने नगर निगम के सभी प्रोजेक्ट की जानकारी मांगी है। दल ने इंदौर में स्वास्थ्य और पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने की भी इच्छा जाहिर की है। नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि यदि ब्रिटेन के उद्योगपतियों ने इंदौर में निवेश किया तो निगम के प्रोजेक्ट को और अधिक गति मिल सकेगी।

टाउनशिप में लगाएंगे हेल्थ इंडेक्स
जानकारी के अनुसार इंग्लैंड के उद्योगपतियों ने इंदौर की टाउनशिपों में हेल्थ इंडेक्स लगाने की बात निगम अधिकारियों से कही है। हेल्थ इंडेक्स लगाने से पता चल सकेगा कि उस क्षेत्र में रहने वाले लोग किन बीमारियों का शिकार हो रहे हैं और उससे बचने के लिए क्या कदम उठाए जाना चाहिए।

>