संभागायुक्त अजीत कुमार ने संभागीय बैठक में दिए निर्देश

चुनाव संबंधी कार्यवाही समय से पूर्ण करें, लापरवाही बर्दाश्त नहीं

अधिकारी निर्वाचन संबंधी सभी कार्रवाई समय से पूर्ण करें। संभाग के सभी जिलों में आदर्श आचार संहिता का पूरा पालन कराएं। निर्वाचन कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

संभागायुक्त अजीत कुमार ने बुधवार को बृहस्पति भवन में हुई संभागीय समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। बैठक में संयुक्त आयुक्त प्रतीक सोनवलकर, उपायुक्त पवन जैन उपस्थित थे।

संभागायुक्त ने बताया आदर्श आचार संहिता के दौरान कोई भी नया निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किया जाए और न ही शासकीय योजनाओं के अंतर्गत नए हितग्राहियों का चयन किया जाए। शासकीय कार्यालयों में राजनीतिक व्यक्तियों के फोटो न लगे हों।

केवल राष्ट्रपति एवं राज्यपाल के फोटो लगाए जा सकते हैं। शासकीय वाहनों एवं शासन से संबद्ध वाहनों का उपयोग राजनीतिक व्यक्ति नहीं कर सकेंगे। बिना उम्मीदवार की सहमति के कोई व्यक्ति निजी संपत्ति पर उसके पोस्टर, बैनर नहीं लगा सकेगा।

संभागायुक्त ने संभाग में समर्थन मूल्य खरीदी, परीक्षाओं की व्यवस्था, पेयजल आपूर्ति आदि की भी समीक्षा की। संभागायुक्त ने बड़ी मंडियों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने तथा वहां किसानों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। पेयजल की पर्याप्त आपूर्ति के निर्देश दिए गए।

आवश्यकता होने पर निजी पेयजल स्रोतों को भी अधिग्रहीत किया जा सकता है। संभागायुक्त ने न्यायालयीन प्रकरणों में समय से जवाब दावा प्रस्तुत करने व त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए।