सतना में फिर मासूम बच्चे का अपहरण कर हत्या

सतना. जिले के नागौद के रहिकवारा में एक पांच साल के बच्चे के अपहरण और हत्या की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि रिश्ते के चाचा ने ही बच्चे का अपहरण किया था। पुलिस ने अनुताप प्रजापति और एक अन्य को गिरफ्तार किया है। वहीं, पिछले पांच दिन में जिले में अपहरण की पांच घटनाएं सामने आई हैं।

पुलिस के अनुसार, रहिकवारा निवासी शिवकांत (5) पिता झब्बू प्रजापति मंगलवार को घर के पास खेल रहा था, बाद में वहीं से वह लापता हो गया। शाम 6 बजे बच्चे के पिता झब्बू के भाई के पास फोन आया। इसमें कहा गया कि उसने बच्चे को अगवा कर लिया है। बच्चे को वापस पाना है तो दो लाख रुपए देने होंगे। घटना के बाद से पूरा परिवार घबराया हुआ था।

बताया जा रहा है कि जब बच्चे के घर वालों ने कोई जवाब नहीं दिया तो अगवा करने वालों ने मासूम बच्चे को घर की सार में ले जाकर हत्या कर दी और बोरे में भरकर बच्चे के घर के पीछे बने पोखर में फेंक दिया। बुधवार को घर से 100 मीटर दूर एक नाले में बच्चे का शव मिला।चित्रकूट में तेल व्यापारी के दो जुड़वां बेटों को अपहरण के बाद हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था और जिले में फिर से 5 साल के मासूम का अपहरण और उसके बाद हत्या कर दी गई। घटना के बाद से रहिकवारा में ग्रामीणों में नाराजगी है। चित्रकूट मामले की तरह ही पुलिस इस मामले में भी बच्चे को बचा नहीं सकी। डीआईजी अविनाश शर्मा और एसपी संतोष सिंह मौके पर पहुंच गए है।