The Prime Minister, Shri Narendra Modi addressing the Nation on the occasion of 71st Independence Day from the ramparts of Red Fort, in Delhi on August 15, 2017.

सरकार के 4 साल पूरे होने पर आज रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे PM मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार ने आज (26 मई) को अपने चार साल पूररे कर लिए हैं. इस उपलक्ष्य में पीएम नरेंद्र मेादी ओडिशा के कटक से सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे. वहीं केंद्र सरकार के मंत्री और बीजेपी के बड़े नेता के देश के अलग-अलग हिस्सों में सरकार उपलब्धियां गिनाएंगे. पीएम के कार्यक्रम के तहत शहर के बालीयात्रा मैदान में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पीएम इसी मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे.

इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित करने के लिए विभिन्न क्षेत्र के एक लाख लोगों तक पहुंचा जाएगा. बीजेपी के महासचिव अरूण सिंह ने एक पत्र में कहा है कि कार्यक्रम का आगाज 27 मई को होगा. इसमें केंद्र और बीजेपी शासित राज्यों के सभी मंत्री , सांसद , विधायक , मेयर और पार्टी के सभी पदाधिकारी देश भर के विशेषज्ञों , प्रभावशाली लोगों तक पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वाले क्षेत्रों तथा वरिष्ठ नागरिकों तक पहुंच के लिए विशेष संपर्क अभियान भी चलाया जाएगा.

सिंह ने कहा, ‘कार्यक्रम के अंतर्गत बीजेपी के हरेक नेता सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीशों, सेवानिवृत्त नौकरशाहों, पूर्व सैन्यकर्मी, खेल जगत की शख्सियतों, लेखकों समेत विभिन्न क्षेत्रों के कम से कम 25 नामी गिरामी लोगों से संपर्क करेंगे और पिछले चार साल में मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे.’सिंह ने कहा कि पार्टी के सभी नेताओं को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों का सम्मेलन, बुद्धिजीवी लोगों की बैठकें, संवाददाता सम्मेलन और ग्राम सभा जैसे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया गया है.