सर्दियों में स्टाइलिश दिखना है तो अपनाएं ये अंदाज

सर्दियों का मौसम वैसे तो बहुत सुहाना होता हैं, इसी समय में घुमने-फिरने के भी मजे हैं। लेकिन सर्दियों को अक्सर लोग इसलिए पसंद नहीं करते क्योंकि वह अपने लुक के साथ ज्यादा कुछ बदलाव नहीं कर पाते। लेकिन घबराइए नहीं, और कुछ ऐसा पहनें जो गर्माहाट के साथ पर्सनैलिटी को भी बढ़ा दें। सर्दियां आ चुकी हैं और इस मौसम में फैशन का तड़का लगाने के लिए अपने वॉर्डरोब में स्टाइलिश जैकेट्स और कई तरह से आप स्टाइल स्टेटमेंट बयां करने के लिए एकदम तैयार हो सकते हैं। ऐसे में खूबसूरत और फैशनेबल दिखने के बहुत सारे उपाय हैं, आइये जानते हैं उनके बारे में।

* सर्दियों के जरूरी और फैशनेबल कपड़ें :

सर्दियों में आपके फैशन को किसी की नजर न लगे, इसलिए आपकी आलमारी में कुछ चीजों जैसे स्टाइलिश कैप, जैकेट या कोट और खूबसूरत से दस्तानों की मौजूदगी होना अनिवार्य हैं। इन चीजों के साथ आप खुद को बेहद अलग लुक दे सकते हैं। जहां अलग-अलग तरह की जैकेट आपको स्टाइलिश बनती है, तो अलग-अलग तरह के कैप चेहरे की खूबसूरती में बदलाव लाती हैं। और दस्ताने तो आपके पूरे लुक में एक खास अंदाज शामिल कर देते हैं।

* लेयरिंग करेगी कमाल :

भारी-भरकम जैकेट अगर आपको ठंड से दूर रखने के साथ फैशन से भी दूर रखती है तो लेयरिंग को अपना फैशन स्टेटमेंट बनाइए। हल्के और पतले स्वेटर के साथ फैशनेबल टॉप पहनिए। इसके अलावा आप फुल स्लीव टीशर्ट के ऊपर एक और टीशर्ट पहिनए, फिर एक स्वेट-शर्ट पहन लीजिए और इसके ऊपर लंबा स्वेटर पहन कर आप एक अलग लुक पा सकती हैं। इस तरह सर्दी नहीं लगेगी और आप फैशनेबल भी दिखेंगी।

* स्वेटर से बनें स्टाइलिश :

सर्दियों में अपनी अलमारी में तीन-चार रंगों के स्वेटर से भी आप स्टाइलिश दिख सकते हैं। इसके लिए आपको अपने स्वटेर के साथ तरह-तरह के स्टोल का इस्तेमाल कर स्टाइलिश बन सकते हैं। और अगर आपको स्वेटर खरीदना हैं तो स्टाइलिश दिखने के लिए उन के बने भारी भरकम स्वेटर ना खरीदकर कश्मीरी स्वेटर को लें यह आपके लिए एक अच्छा इन्वेस्टमेंट होगा। इसके अलावा अगर आप कुछ अलग दिखना चाहतें हैं तो पूरी बांह का टी-शर्ट या टॉप पहनें और उसके ऊपर कार्डिगन या स्वेटर भी आपको बिल्कुल अलग लुक देगा।

* रंग-बिरंगे स्कार्फ बनाएंगे खूबसूरत :

स्कार्फ की खासियत यह होती है कि ये ठंड से तो बचाते ही हैं, आपके पूरे विंटर लुक को अलग अंदाज भी देंगे। और जब चाहें आप इन्हें हटा भी सकती हैं। इसके अलावा यह कम कीमत और ढेरों वेरायटी में उपलब्ध हैं। बस करना यह है कि रंगों की मैचिंग समझनी है। जैसे काले कोट के साथ मिक्स्ड पैटर्न वाले बरगंडी, नेवी ब्लू या ग्रे कलर के स्कार्फ सही रहेंगे। पर हां, बहुत सारे रंगों वाला स्कॉर्फ न लें।

* जैकेट बनाये स्टाइलिश :

सर्दियों में अपने स्टाइल को बरकरार रखने की चाहत रखने वाले डिजाइनर जैकेट ट्राई कर सकते हैं। इन दिनों तमाम वैराइटी की जैकेट्स उपलब्ध हैं, जिन्हें आप अपनी स्टाइल स्टेटमेंट का हिस्सा बना सकते हैं। आप ठंड के साथ स्टाइल का मजा लेना चाहते हैं, तो लेटेस्ट ट्रेंड की एक बढि़या जैकेट खरीद सकते हैं। इसके अलावा लॉग जैकेट भी फैशन में हैं। लंबी जैकेट वेस्टर्न और इंडियन दोनों की खूबसूरती को निखारने में आपकी मदद करती है। इसकी खास बात यह है कि इसको जींस के साथ पहन कर वेस्टर्न लुक मिल जाता है, वहीं आप इसे साड़ी के साथ भी पहन सकती हैं। बस ध्यान रहें कि बहुत भारी फैब्रिक में जैकेट न खरीदें।