साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया को 72 रनों से हार मिली

केपटाउन : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने मेजबान टीम को हिलाकर रख दिया. पूरी अफ्रीकी टीम को तेज गेंदबाजों ने 130 रनों पर समेट दिया. कमाल की बात ये रही कि टीम इंडिया ने पहले सत्र में ही मेजबान टीम को पेवेलियन भेज दिया. मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने अफ्रीकी बल्लेबाजों को हिलने का भी मौका नहीं दिया. शमी और बुमराह ने 3-3 विकेट लिए. पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने 2-2 विकेट लिए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे बड़ा स्कोर एबी डिविलियर्स ने बनाया. डिविलियर्स ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए. इसके अलावा एडेन मार्करम ने 34 रनों की पारी खेली.

दूसरी पारी में 65 रन पर 2 विकेट से आगे खेलने उतरी अफ्रीका की टीम को बहुत जल्दी-जल्दी झटके लगे. पहले ही सत्र के खेल में टीम इंडिया ने अफ्रीका के 8 विकेट झटक लिए. हाशिम अमला, कप्तान डु प्लेसिस, क्विंटन डि कॉक और कागिसो रबाडा जल्दी जल्दी आउट हो गए. दक्षिण अफ्रीका को मैच में कुल 207 रनों की बढ़त मिली.

भारत को जीत के लिए 208 रनों की जरूरत है. यानी की अफ्रीकी धरती पर तीसरी जीत से भारत सिर्फ 208 रन दूर है.मैच शुरू होते ही अफ्रीका को पहला झटका मोहम्मद शमी ने दिया. उन्होंने अमला को अमला को आउट किया. हालांकि अमला का कैच संदेह में रहा, लेकिन अंत में फैसला भारत के पक्ष में गया. अफ्रीका को दूसरा झटका नाइटवॉचमैन कागिसो रबाडा के रूप में लगा. उन्हें 5 रन के स्कोर पर मोहम्मद शमी ने ही आउट किया.