साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

.बीसीसीआई की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने साउथ अफ्रीका टूर पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए 17 मेंबर वाले इंडियन स्क्वॉड का एलान कर दिया। मुबंई में शनिवार को हुई मीटिंग के बाद प्लेयर्स के नाम का एलान किया गया। इस टूर पर दोनों टीमों के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज होगी, जो कि 1 फरवरी से 16 फरवरी तक चलेगी। इस टूर पर विराट कोहली कैप्टन रहेंगे। वहीं, मो. शमी और शार्दुल ठाकुर की वनडे टीम में वापसी हुई है।

साउथ अफ्रीका टूर के लिए वनडे टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी और शार्दुल ठाकुर।

ऐसा है वनडे सीरीज का शेड्यूल

1 फरवरी पहला वनडे डरबन

4 फरवरी दूसरा वनडे सेन्चुरियन

7 फरवरी तीसरा वनडे केपटाउन

10 फरवरी चौथा वनडे जोहानसबर्ग

13 फरवरी पांचवां वनडे पोर्ट एलिजाबेथ

16 फरवरी छठा वनडे सेन्चुरियन

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में केदार जाधव और शार्दुल को वनडे टीम में जगह नहीं दी गई थी। केदार जाधव हैम्स्ट्रिंग और शार्दुल कंधे की चोट के चलते बाहर थे। चोट से उबरने के बाद दोनों को ओवरसीज दौरे पर टीम में जगह दी गई है।साउथ अफ्रीका जाने वाली कोहली की स्क्वॉड में धोनी और हार्दिक पांड्या समेत 10 बैट्समैन हैं। श्रेयस अय्यर को श्रीलंका के खिलाफ अच्छी परफॉरमेंस के चलते टीम में जगह मिली है।