सानिया मिर्जा-शोएब मलिक के घर आया नन्हा मेहमान

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने मंगलवार (30 अक्टबूर) को बेटे को जन्म दिया है. सानिया ने मंगलवार सुबह ही बच्चे को जन्म दिया. मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. सानिया ने 12 अप्रैल 2010 को पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी. शादी के आठ साल बाद सानिया और शोएब माता-पिता बने हैं. सानिया मिर्जा ने अप्रैल में अपने फैन्स के साथ अपनी प्रेग्नेंसी की खबर शेयर की थी. इस खुशखबरी को फैन्स के साथ शेयर करने के बाद से ही सानिया मिर्जा लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं. सानिया ने इस दौरान एक इंटरव्यू भी दिया, जो काफी सुर्खियों में रहा था. इस इंटरव्यू में सानिया ने शोएब के साथ अपने रिश्ते को लेकर कई बातें शेयर की थीं.

उन्होंने कहा, मैंने शोएब से शादी भारत और पाकिस्तान एकता के लिए नहीं की थी. सानिया का कहना है कि शादी के बाद वह और शोएब दोनों ही अपने-अपने देशों के लिए खेलते रहे हैं. जब बच्चे के जन्म से पहले सानिया मिर्जा से यह सवाल पूछा गया था कि आपका बच्चा भारत का कहलाएगा या पाकिस्तान का? तो इस पर सानिया मिर्जा ने कहा था, ‘सेलिब्रिटी होने के नाते इस तरह के टैग्स पब्लिक लाइफ का हिस्सा हैं. मैं अपने देश के लिए, अपने परिवार के लिए और अपने लिए खेलती हूं, और यही शोएब करते हैं. हम अपनी जिम्मेदारियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं. हम इस तरह के टैग्स को गंभीरता से नहीं लेते. मीडिया के लिए यह अच्छी सुर्खियां हो सकते हैं लेकिन हमारे लिए इनका कोई अर्थ नहीं है.’

सानिया मिर्जा के पति और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने ट्वीट कर कहा, “यह बताते हुए खुशी हो रही है कि बेटा हुआ है और मेरी गर्ल (सानिया) भी ठीक है और हमेशा की तरह मजबूत है.

अलहमदुल्लाह. आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद. हम आभारी हैं.” #babymirzamalikबता दें कि सानिया मिर्जा और शोएब मलिक ने अपने प्रेग्नेंसी के बारे में अप्रैल में अपने फैंस को खुशखबरी दी थी. प्रेग्नेंसी के बाद से ही सानिया कई खूबसूरत तस्वीरें और वीडियोज अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर भी शेयर करती रहती थीं. सानिया और शोएब अपनी संतान का सरनेम मिर्जा-मलिक रखा है. अपनी प्रेग्नेंसी की खबर सोशल मीडिया पर फैन्स के साथ शेयर करने के बाद से ही सानिया मिर्जा लगातार सोशल मीडिया में सुर्खियों में बनी हुई थीं. कभी अपने अनोखे फोटोशूट तो कभी प्रेग्नेंसी के 7वें महीने में टेनिस खेलकर सानिया ने सभी को हैरान कर दिया था.