सैगी पलकों से सिर्फ 2 मिनट में पाएं छुटकारा

यदि आंखों की पलकें लटकती हुई हों तो इससे आपके आंखों की खूबसूरती कम हो जाती हैऔर वो छोटी भी नज़र आती हैं। आप अपनी आंखों पर कोई मेकअप भी नहीं कर पाती हैं। आंखों की पलकों में इतना सैगीनेस आने के पीछे कई कारण हो सकते हैं, जैसे त्वचा में टॉक्सिन्स का जमा हो जाना, नींद का पूरा ना होना, ज़्यादा स्ट्रेस और त्वचा की उम्र बढ़ना।

इसके पीछे वजह चाहे जो भी हो, एक ऐसा तरीका है जिसकी मदद से आप सिर्फ दो मिनट में अपने आखों के लटकते हुए स्किन में कसावट ला सकती हैं। सैगी आईलिड्स का घरेलू उपचार बेहद आसान है और इसके लिए आपको सिर्फ एक ही चीज़ की ज़रूरत है और वो है अंडा।

अंडे की सफेदी में त्वचा में कसावट लाने का गुण होता है और साथ ही ये लचीलापन भी लाता है। अंडे के सफ़ेद हिस्से में प्रोटीन मौजूद होता है और साथ ही कई सारे विटामिन भी, जो आंखों की त्वचा को पोषण देकर उसे टाइट करते हैं।

इस ट्रीटमेंट की मदद से त्वचा में तुरंत ही कसावट आ जाती है जिसके बाद आप किसी भी पार्टी या इवेंट में कॉन्फिडेंस के साथ शिरकत कर सकती हैं। इस उपचार को करने के बाद आपकी आंखें ज़्यादा उभरी हुई और बड़ी नज़र आएंगी। ये आपकी आंखों की सूजन को कम कर देगी जिसके बाद आप आसानी से अपना आई मेकअप कर सकती हैं।

सबसे पहले अपना चेहरा धोएं। इससे आंखों में लगा मेकअप और त्वचा पर मौजूद अतिरिक्त ऑयल हट जाएगा। एक बाउल लें और अंडा तोड़ें लेकिन इसमें केवल अंडे का सफ़ेद हिस्सा ही डालें। अब इसमें रुई के टुकड़े को भीगा लें।

अपनी एक आंख को बंद कर लें और फिर एक हाथ से बंद आंख की पलक की त्वचा को स्ट्रेच करें। अब अंडे में डुबाये रुई की मदद से बंद पलक पर हल्के हल्के मसाज करें। दूसरी आंख की पलक के साथ भी ऐसा ही करें।

अपनी दोनों आंखों को बंद रखें और अंडे के सफेद हिस्से को सूखने दें। आपको महसूस होगा की पलकों में कसावट आ गयी है। थोड़ी देर बाद आप इसे धो लें, आपको खुद ही फर्क महसूस होने लगेगा।

ये एक ऐसा ट्रीटमेंट है जो तुरंत असर दिखाता है। यदि आपको किसी पार्टी या दोस्त की शादी में जाना है तो इमरजेंसी में आप ये तरीका अपना सकती हैं। बाद में आप, रोज़ाना इस ट्रीटमेंट को तब तक उपयोग में ला सकती हैं जबतक आपकी लटकती हुई पलकों की समस्या दूर नहीं हो जाती है।