सैमसंग इंडिया करेगी 1200 इंजीनियरों की भर्ती, इस फील्ड में निकलेगी नौकरी

सैमसंग इंडिया भारत में रिसर्च एंड डेवलपमेंट को बढ़ावा देने के लिए 1200 इंजीनियरों की भर्ती करेगी। आईआईटी और बिट्स पिलानी जैसे इंस्टीट्यूट्स से कैंपस प्लेसमेंट के जरिए ये भर्तियां होंगी। कंपनी ने मेक इन इंडियो प्रोडक्स को ध्यान में रखकर रिसर्च एंड डेवलपमेंट के क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए 2500 इंजीनियरों की भर्ती करने की बात कही थी। पिछले साल साउथ कोरियाई कंपनी ने 1000 इंजीनियरों की भर्ती की थी। ये भर्तियां,  IIT, NIT और IIIT जैसे टॉप इंस्टीट्यूट से की गई थी। ये वैकेंसी न्यू एज डोमेन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), मशीन लर्निंग, बायोमेट्रिक, एनएलपी, एआर और 5G जैसे नेटवर्क के लिए निकाली गई थीं।

सैमसंग इंडिया के हेड, ह्यूमन रिसॉर्स (एचआर) संदीप ने कहा, ‘दिसंबर 2017 में हमने कहा था कि हम 2020 तक भारत में 2500 इंजीनियर्स को भर्ती करेंगे। 2018 में हमने 1000 इंजीनियर्स को हायर किया और इस साल हम 1200 से ज्‍यादा कैंडिडेट्स को हायर करने की प्‍लानिंग कर रहे हैं। 340 प्री-प्‍लेसमेंट ऑफर्स पहले ही आईआईटी और दूसरे शीर्ष संस्‍थानों को दिए जा चुके हैं।’

उन्होंने यह भी कहा कि हम आईआईटी संस्थानों के अलावा एनआईटी, बिट्स पिलानी ( BITS Pilani ) , आईआईआईटी, मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से स्टूडेंस को हायर करेंगे। इस भर्ती से हमें घरेलू और वैश्विक बाजार में भारत से इनोवेशन में मदद मिलेगी।

सैमसंग कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, मैथ्स, कंप्यूटिंग एंड इंफोर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी स्ट्रीम से स्टूडेंट्स को नौकरियां ऑफर की जाएंगी।