सोनाक्षी सिन्हा पर लगा धोखाधड़ी का आरोप

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा और उनसे जुड़ी दो इवेंट कंपनियों पर 37 लाख रुपये की धोखाधड़ी की शिकायत एसएसपी से की गई है। आरोप है कि सोनाक्षी 28 लाख रुपये लेने के बाद भी दिल्ली में आयोजित एक फैशन कार्यक्रम में नहीं आईं। इसके अलावा करीब नौ लाख रुपये इवेंट कंपनियों ने कमीशन और टिकट आदि पर खर्च कराए। एसएसपी ने मामले की जांच कटघर सीओ को दी है। कटघर थाना क्षेत्र के शिवपुरी निवासी प्रमोद शर्मा ‘इंडिया फैशन एंड ब्यूटी अवार्ड’ नाम से इवेंट आर्गनाइजिंग फर्म चलाते हैं। उन्होंने शनिवार को एसएसपी जे रविंदर गौड से शिकायत की है कि दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा और उनसे जुड़ी इवेंट कंपनियों ने उनके साथ 37 लाख की धोखाधड़ी की है।

उनके मुताबिक उन्होंने 30 सितंबर को उनकी इवेंट कंपनी ने दिल्ली के सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम में इंडिया फैशन एंड ब्यूटी अवार्ड कार्यक्रम आयोजित किया था। इसमें सोनाक्षी सिन्हा को बुलाने के लिए टेलेंट फुलऑन कंपनी के संचालक अभिषेक सिन्हा और एक्सीड इंटरटेनमेंट के जरिए बात हुई। तय रकम के अनुसार सोनाक्षी सिन्हा को कुल 28 लाख 17 हजार रुपये का भुगतान जून में चार किश्तों में कर दिया गया। कंपनी को पांच लाख रुपये बतौर कमीशन दिए गए। सारी रकम आरटीजीएस के जरिए ऑनलाइन दी गई। इसके बाद 21 जून को अभिषेक की इवेंट कंपनी ने उनके साथ सोनाक्षी के आने का लिखित करार किया। इसके बाद सोनाक्षी ने दिल्ली में होने वाले इवेंट के लिए प्रमोशनल वीडियो भी जारी किए।

प्रमोद का आरोप है कि सोनाक्षी ने ऐन कार्यक्रम के दिन 30 सितंबर को सवेरे 10 बजे की फ्लाइट कैंसिल कराके सवा तीन बजे की फ्लाइट बुक कराने को कहा। सोनाक्षी के मैनेजर के रहने पर 64 हजार रुपये में नए सिरे से दो टिकट कराए गए लेकिन सबकुछ तय होने के बावजूद सोनाक्षी सिन्हा कार्यक्रम में प्रस्तुति देने नहीं आई। इससे कार्यक्रम में मौजूद भीड़ ने हंगामा कर दिया। नाराज लोगों ने तोड़फोड़ भी। इससे उनकी कंपनी की साख गिरी और काफी नुकसान भी उठाना पड़ा। एसएसपी ने प्रमोद की ओर से उपलब्ध कराए गए ट्रांजेक्शन डिटेल, सोनाक्षी के प्रमोशनल वीडियो और करारनामा देखने के बाद मामले की जांच के आदेश सीओ कटघर सुदेश कुमार को दिए हैं।

कटघर थाना क्षेत्र निवासी इवेंट ऑर्गनाइजर ने एक शिकायती पत्र देकर सोनाक्षी सिन्हा और दो कंपनियों पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने दस्तावेजी साक्ष्य होने का भी दावा किया है। मामले की जांच सीओ कटघर को दी गई है। प्रारंभिक जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।-जे रविंदर गौड, एसएसपी मुरादाबाद