16 जून से इलाहाबाद और 2 जुलाई से लखनऊ के लिए इंदौर से सीधी उड़ान

इंदौर.एयरपोर्ट से जल्द ही 8 नई उड़ानें शुरू होंगी। पहली बार इंदौर से इलाहाबाद और लखनऊ के लिए यात्रियों को सीधी उड़ान की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा दिल्ली और नागपुर के लिए भी नई उड़ानें शुरू होंगी। इन उड़ानों को 15 जून से 2 जुलाई के बीच शुरू किया जाएगा। जेट एयरवेज ने शेड्यूल भी घोषित कर दिया है। नए समर शेड्यूल के तहत अलग-अलग एयरलाइंस ने 33 नई उड़ानें शुरू करने की घोषणा की थी। इनमें से 10 शुरू हो चुकी हैं। अब जेट ने इन 8 नई उड़ानों की घोषणा की है। इनका औसत किराया तीन से चार हजार रुपए के बीच होगा। जेट एयरवेज के मुताबिक नई उड़ानों की बुकिंग शुरू हो चुकी है।

जेट द्वारा इंदौर से लखनऊ की उड़ान शुरू किए जाने से भी यात्रियों को खासी सुविधा मिलेगी। कुछ समय पूर्व इंदौर से लखनऊ होते हुए पटना की उड़ान संचालित होती थी, लेकिन वह बंद होने के बाद से यात्रियों को इंदौर से जयपुर होते हुए लखनऊ जाना पड़ रहा था। इन दोनों उड़ानों के यूपी के दो प्रमुख शहरों से इंदौर की सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी।

वहीं नागपुर के लिए शाम 6.55 बजे फ्लाइट जाती है और सुबह 9.10 बजे आती है। नई उड़ानों में नागपुर से आने के लिए सुबह 9.45 बजे और रात 8.10 बजे फ्लाइट मिलेगी और वहीं जाने के लिए शाम 7.45 बजे फ्लाइट मिलेगी। वहीं, ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्रदेश सचिव हेमेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि फ्लाइट के शुरू होने से उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश के बीच धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इंदौर यूपी के दूसरे बड़े शहर से भी जुड़ जाएगा।