45 दिन लगातार PUBG खेलता रहा 20 साल का छात्र,फिर ये क्या हो गया

हैदराबाद. तेलंगाना के जगतियाल शहर में 20 साल के छात्र की 45 दिन तक ऑनलाइन गेम पबजी खेलने से मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक, लगातार पबजी खेलने से छात्र की गर्दन में दर्द शुरू हो गया था। इस कारण उसे हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

डॉक्टर ने बताया कि लंबे समय तक गेम खेलने से उसकी गर्दन के आसपास की नसें गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गई थीं। उधर, कर्नाटक में एक छात्र ने प्री-यूनिवर्सिटी परीक्षा में उत्तर लिखने की बजाय ‘पबजी कैसे खेलें’ लिख डाला था। उसने पूरी आंसर शीट में यही लिखा था। इससे पहले महाराष्ट्र में पबजी खेलते हुए दो छात्रों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो चुकी है।

गुजरात में10 लोग गिरफ्तार हुए थे : गुजरात के राजकोट में बीते दिनों में मोबाइल पर पबजी गेम खेलने के आरोप में दस लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें से छह कॉलेज स्टूडेंट्स थे। पुलिस कमिश्नर मनोज अग्रवाल ने 6 मार्च को जारी किए गए नोटिस में ‘पबजी’ और ‘मोमो चैलेंज’ जैसे ऑनलाइन गेम्स शहर में खेलने पर प्रतिबंध लगाया था। अग्रवाल का कहना था कि ऐसे गेम्स युवाओं में हिंसक प्रवृत्ति को बढ़ाते हैं।