BJP ने पेश किया सरकार बनाने का दावा,येदियुरप्पा ने बहुमत साबित करने का मांगा समय

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों मिली बढ़ते के बाद बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक येदियुरप्पा अपने कुछ विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं. येदियुरप्पा ने कुछ देर पहले ही कहा था कि कर्नाटक में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर आई है, इसलिए राज्यपाल को सरकार बनाने के लिए सबसे पहले सबसे बड़ी पार्टी को मौका देना चाहिए. इन्हीं दावों के साथ येदियुरप्पा राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन पहुंच गए हैं. उधर, जेडीएस के कुमारस्वामी भी सरकार बनाने के दावा करते हुए राज्यपाल से मुलाकात करने जा रहे हैं. एचडी कुमारस्वामी की अगुवाई में जेडीएस और कांग्रेस के नेता राज्यपाल वजुभाई वाला से मिलने के लिए निकल चुके हैं.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया है, लेकिन कांग्रेस को सत्ता का इतना मोह है कि वह सत्ता में बैक डोर से एंट्री करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसा करके कर्नाटक की जनता का अपमान कर रही है.येदियुरप्पा ने कहा कि कलतक कांग्रेस जिस दल को पानी पी-पीकर कोसती थी, आज उसकी के कंधों पर सवार होकर सत्ता तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्य की जनता कांग्रेस के छुटकारा पाना चाहती है, इसलिए सत्ता परिवर्तन के लिए जनता को बीजेपी के पक्ष में वोट किया है.

बता दें कि कर्नाटक में 222 सीटों के लिए 12 मई को मतदान हुआ था. आज 15 मई को नतीजे घोषित किए जा रहे हैं. शुरुआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी. लेकिन नतीजे आने के बाद बीजेपी 105 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि कांग्रेस 77 और जेडीएस 38 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. हालांकि नतीजों में मिलती हार को देखते हुए कांग्रेस ने जेडीए को समर्थन देने की घोषणा कर दी दी.