CBSE Class 12 Boards: बना हुआ है रिजल्ट पर सस्पेंस

CBSE Class 12 Boards result पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है. मंगलवार को हाई कोर्ट के आदेश के बाद रिजल्ट रोक दिया गया था. लिहाजा एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावडेकर ने CBSE के चेयरमैन को आज दोपहर को बुलाया है. इस मीटिंग के बाद ही तय होगा कि रिजल्ट किस तारीख को जारी किया जाए.

CBSE का रिजल्ट कल आने की उम्मीद थी. लेकिन ग्रेस मार्क्स को खत्म करने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में एक पीआईएल दाखिल हुई थी. याचिका में कहा गया था कि परीक्षा होने के बाद ग्रेस मार्क्स की नीति को खत्म करना स्टूडेंट्स के लिए ठीक नहीं होगा. हाई कोर्ट ने इस बात को माना कि परीक्षा होने के बाद नियमों में बदलाव करना ठीक नहीं है. उसके बाद आज चेयरमैन की मंत्री से मुलाकात होगी और रिजल्ट के बारे में फैसला होगा.

CBSE से 12वीं क्लास का एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स का इंतजार अभी खत्म नहीं हुआ है. ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि 24 मई को CBSE 12वीं क्लास के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. आपको बता दें इस साल CBSE से 12वीं क्लास के 10 लाख 98 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिए हैं.

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दिया है. इस वजह से भी CBSE के स्टूडेंट्स को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. आज दोपहर तय होगा कि 12वीं क्लास के नतीजे घोषित आज किए जाएंगे या इसके लिए और इंतजार करना होगा.

कैसे देखें अपना CBSE Class 12 Results 2017

– CBSE बोर्ड से परीक्षा देने वाले स्टूडेंट अपना रिजल्ट और मार्कशीट cbse.nic.in पर जाकर देख सकते हैं.

– वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करें.

– एग्जाम रिजल्ट के ऑप्शन पर जाएं.

– अपना रोल नंबर डालें.

– अपना रिजल्ट देखें.

– आप चाहें तो अपने रिजल्ट की फोटो कॉपी भी ले सकते हैं.

CBSE
केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) भारत की स्कूली शिक्षा का एक प्रमुख बोर्ड है. भारत के अन्दर और बाहर के बहुत से निजी विद्यालय इससे जुड़े हुए हैं. CBSE से हर साल लाखों स्टूडेंट्स एग्जाम देते हैं. CBSE देश के सबसे लोकप्रियो बोर्ड में से एक है.