CID के फैन्स के लिए बुरी खबर,इस दिन से टीवी पर नहीं दिखेगा यह शो

नई दिल्ली: टीवी के पॉपुलर शो सीआईडी (CID) में अब न ही एसीपी प्रद्युम्न ‘कुछ तो गड़बड़ है’  कह पाएंगे, न दया दरवाजा तोड़ पाएंगे और न ही दर्शकों को अभिजित और डॉ सारिका की रोमांटिक जोड़ी देखने को मिल पाएगी. करीब 21 साल से दर्शकों का पसंदीदा बना हुआ यह शो अब जल्द ही बंद होने जा रहा है. हाल ही में CID ने अपने 1546 एपिसोड पूरे कर लिए हैं.

चैनल के बयान के मुताबिक, “सीआईडी अपने 20 साल पूरे करने जा रहा है, इस तरह सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर सबसे ज्यादा समय तक चलने वाला शो बन गया है. अभी तक बहुत शानदार सफर रहा है. अब सीआईडी 28 अक्टूबर से कुछ समय के लिए बंद हो रहा है. इसका आखिरी एपिसोड 27 अक्टूबर को दिखाया जाएगा.”

बयान में कहा गया कि शो नए सीजन के साथ लौटेगा और इसमें नई रहस्यमय कहानियां होंगी ताकि दर्शक पहले जैसा रोमांच हासिल कर सकें. CID की गिनती भारत के सबसे पसंदीदा टीवी शो में होती है. 1998 में सीआईडी को प्रोड्यूसर बीपी सिंह ने शुरू किया था, तभी से लोग इस शो को काफी पसंद कर रहे हैं. सीआईडी इतना पॉपुलर है कि इसके एपिसोड कई दूसरी भाषाओं में भी प्रसारित किए जाते हैं.

बता दें 7 नवंबर 2004 को CID ने लिम्का बुक ऑफ़ रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया था. करीब 111 मिनट (1 घंटा 51 मिनट) तक CID की टीम ने लगातार शूटिंग की थी. अगस्त में भी CID शो बंद रहा था. करीब एक महीने तक CID के एपिसोड ऑफ एयर रहे थे .

शो में एसीपी प्रद्युम्न, दया और अभिजीत को देश का बच्चा-बच्चा जानता है. CID बंद होने कि खबर से फैन्स काफी दुखी हैं. इस शो को बचाने के लिए ट्विटर पर #SaveCID हैशटैग के साथ एक कैंपेन चलाया जा रह है. इसमें शो के बंद होने पर दुख जताया जा रहा है. साथ ही लोग लिख रहे हैं कि सीआईडी शो उनकी फैमली का हिस्सा है.

गौरतलब है कि ‘सीआईडी’ शो में एक्टर शिवाजी साथम को एसीपी प्रद्युम्न, दयानंद शेट्टी को इंस्पेक्टर दया और आदित्य श्रीवीस्तव को अभिजीत, दिनेश को इंस्पेक्टर फ्रेड्रिक्स, नरेंद्र गुप्ता को डॉ सालुंके के किरदार में दिखाया गया है. लोगों ने इनके रोल को बहुत ज्यादा पसंद भी किया है. इनके साथ-साथ श्रद्धा मुसले और अंशा सैय्यद जैसे कलाकार इस शो से लगभग 20 सालों से जुड़े हुए हैं.