पाक की एक और चाल, जारी किया कुलभूषण का नया वीडियो

कुलभूषण जाधव से मुलाकात करने गई उनकी मां और पत्नी से दुर्वव्यवहार के बाद निशाने पर आए पाकिस्तान ने अपने बचाव में एक और चाल चली है। पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव का एक वीडियो जारी किया है जिसमें वो पाकिस्तान की बजाय भारत पर ही आरोप लगाते देखे जा सकते हैं। इस वीडियो में कुलभूषण कह रहे हैं कि जब वो अपनी मां से मिल रहे थे तो उनकी आंखों में डर था और भारतीय राजनयिक उनकी मां पर चिल्‍ला रहे थे। सवाल ये है कि मुलाकात के बाद भारतीय राजनयिक उनकी मां और पत्‍नी के साथ ऐसा क्‍यों कर रहे थे।

वीडियो में जाधव ये कह रहे हैं कि मैंने अपनी मां से कहा था कि पाकिस्तान सरकार उनका ध्यान रख रही है और उन्होंने मुझे हाथ तक नहीं लगाया। मेरी मां को इस पर तब यकीन आ गया जब वो खुद मुझसे मिलीं। जाधव ने आगे कहा है कि मैं भारत के लोगों और वहां की सरकार को एक जरूरी बात बताना चाहता हूं कि मैं अब भी भारतीय नौसेना का हिस्सा हूं और मेरा कमिशन अभी गया नहीं है। मैं अब भी नेवी का कमिशन्ड ऑफिसर हूं।

आपको बता दें कि 23 दिसंबर को कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी उनसे मुलाकात करने पाकिस्‍तान की जेल में पहुंची थीं। इस दौरान भारतीय उच्‍चायोग के अधिकारी भी वहां पर मौजूद थे। लेकिन मुलाकात से पहले जाधव की मां से पाकिस्‍तान में भद्दा मजाक किया गया और उनके कपड़े और यहां तक की चप्‍पल तक उतरवा ली थीं।

पाकिस्‍तान की तरफ से कहा गया था कि उनकी चप्‍पल में कुछ था, जिसको जांच के लिए भेजा गया था। पाकिस्‍तान की इस करतूत के बाद भारत ने काफी नाराजगी जताई थी। इतना ही नहीं जाधव और उनकी मां के मुलाकात को कांच की दीवार के आर-पार करवाया गया था। भारत ने इसको लेकर भी कड़ी नाराजगी जताई थी।