FILM REVIEW: कॉमेडी, एक्शन और एडवेंचर से भरपूर है ‘टोटल धमाल’

कॉमेडी फिल्म्स मस्ती और ग्रैंड मस्ती जैसी हिट फिल्में देने वाले इंद्र कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘टोटल धमाल’ आज (22 फरवरी) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन के अलावा अरशद वारसी, माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर, संजय मिश्रा, जावेद जाफरी मुख्य भूमिकाओं में हैं. बता दें कि इस फिल्म में लगभग 18 साल बाद अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित ने फिर से एक साथ काम किया है.

अजय देवगन की इस फिल्म में हॉलीवुड की एक ऐसे एनिमल की एंट्री हुई है जो फिल्म का अहम हिस्सा है. हॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुकी फीमेल बंदर क्रिस्टल अब ‘टोटल धमाल’ से लोगों का दिल जीतने वाली हैं. कॉमेडी, एक्शन और एडवेंचर से भरपुर इस फिल्म में अजय देवगन ‘गुड्डू’, मनोज पाहवा ‘पिंटू’, संजय मिश्रा ‘जॉनी’, अनिल कपूर ‘अविनाश’, माधुरी दीक्षित नेने ‘बिंदू’, रितेश देशमुख ‘लल्लन’, पितोबश त्रिपाठी ‘झिंगुर’, अरशद वारसी ‘आदित्य’, जावेद जाफरी ‘मानव’ की भूमिका में हैं.

फिल्म की कहानी कुछ ऐसी है कि पिंटू को करोड़ों का खजाना हाथ लगता है और वह चुपचाप उस खजाने को कहीं छुपा देता है, लेकिन जल्द ही इस बात की जानकारी गुड्डू और जॉनी को भी लग जाती है. देखते ही देखते यह बात अविनाश, बिंदू, लल्लन, झिंगुर, आदित्य और मानव को भी पता चल जाता है. इसके बाद शुरू होता है फिल्म में टोटल धमाल. सभी लोग खजाने ढूंढने में जुट जाते हैं. इस दौरान आपको कॉमेडी, एक्शन और एडवेंचर सब कुछ फिल्म में नजर आएगा. अब अंत में खजाना किसके हाथ लगता है, इसके लिए आपको सिनेमाघर जाकर पूरी फिल्म देखने होगी. खैर, बात करें फिल्म में अभिनय की तो सभी कलाकार अपनी-अपनी भूमिकाओं के साथ इंसाफ करते नजर आएंगे.

‘धमाल’ फिल्म की बात जब भी आती है, जो हमारे सामने संजय दत्त का चेहरा सामने आता है, ठीक उसी प्रकार ‘टोटल धमाल’ में अजय देवगन का किरदार भी संजय दत्त की याद दिलाता है. बाकी अरशद वारसी और जावेद जाफरी की जोड़ी आपको पहले की तरह ही हंसाने में सफल साबित होंगे. बात करें, अनिल कपूर और माधुरी की तो 18 साल बाद इन्हें पर्दे पर एक साथ देखना खुद में एक रोचक बात है. वहीं, फिल्म में जॉनी लीवर और रितेश देशमुख की एक्टिंग भी आपको काफी पसंद आने वाली है. फिल्म के गाने ‘गाने पैसा ये पैसा’ और ‘मुंगड़ा’ पहले ही इंटरनेट पर सुपरहिट हो चुकी है. लेकिन बड़े पर्दे पर इन गानों को देखना और भी ज्यादा रोचक होगा.