Forbes की टॉप 100 सेलेब्रिटी में अक्षय कुमार अकेले भारतीय

दुनियाभर की बड़ी हस्तियों की कमाई का ब्यौरा देने वाली अमेरिकन मैगजीन फोर्ब्स ने इस साल के टॉप 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले लोगों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में एक्टर अक्षय कुमार का नाम भी शामिल है। अक्षय कुमार फोर्ब्स की लिस्ट में 33वें स्थान पर हैं।ये लिस्ट जून 2018 से लेकर जून 2019 के दौरान हस्तियों की कमाई पर आधारित है। मैगजीन के अनुसार अक्षय कुमार की कुल कमाई करीब 422 करोड़ रुपए यानी 65 मिलियन डॉलर रही। उनसे ठीक ऊपर वाले पायदान पर एवेंजर्स सीरीज में आयरनमैन का किरदार निभाते रहे रॉबर्ट डाउनी जूनियर है, जिनकी कमाई 66 मिलियन डॉलर यानी करीब 430 करोड़ रुपये आंक गई है। 2019 की हाइएस्ट पेड सेलेब्रिटी लिस्ट में अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट टॉप पर हैं। पिछले एक साल में उन्होंने 18.5 करोड़ डॉलर (1263 करोड़ रुपए) की कमाई की।

खास बात ये है कि अक्षय कुमार बॉलीवुड के इकलौते ऐसे सितारे हैं जो इस बार फोर्ब्स के टॉप 100 की लिस्ट में शामिल हुए हैं। फोर्ब्स की लिस्ट से इस बार सलमान खान और शाहरुख खान जैसे बड़े नाम गायब रहे। पिछले साल सलमान खान फोर्ब्स की लिस्ट में 82वें स्थान पर थे। वहीं शाहरुख खान पिछले दो सालों से फोर्ब्स की लिस्ट की हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं।

हैरान करने वाली बात ये है कि कमाई के मामले में अक्षय कुमार ने न केवल बॉलीवुड सितारों को बल्कि कई हॉलीवुड सितारों को भी पीछे छोड़ दिया हैं। अक्षय कुमार ने कमाई के मामले में मशहूर हॉलीवुड सिंगर रिहाना, स्कार्लेट जोहानसन, क्रिस इवांस, कैटी पेरी, ब्रैडली कूपर और लेडी गागा जैसे सितारों को भी पीछे छोड़ दिया है। पिछले साल अक्षय कुमार 270 करोड़ रुपए की कमाई के साथ फोर्ब्स की लिस्ट में 76वें स्थान पर थे।

आपको बता दें कि हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल का टीजर रिलीज हुआ है जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया है। इस फिल्म में उनके साथ विद्या बालन, तापसी पन्नू, नित्या मेनन, कृति कुल्हारी, सोनाक्षी सिन्हा और शरमन जोशी जैसी कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म मिशन मंगल का निर्देशन जगन शक्ति कर रहे हैं और प्रोड्यूसर आर. बाल्कि हैं।