Hero HF Deluxe बाइक लॉन्च, कीमत 55,925 रुपये से शुरू

हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय बाजार में बीएस6 एचएफ डीलक्स बाइक लॉन्च कर दी। इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 55,925 रुपये है। बीएस6 इंजन वाली एचएफ डीलक्स दो वेरियंट में उपलब्ध है।

हीरो ने नवंबर में बीएस6 कम्प्लायंट स्प्लेंडर आईस्मार्ट लॉन्च की थी, जो कंपनी की पहली बीएस6 बाइक है। इसके अगले ही महीने कंपनी ने एचएफ डीलक्स को अपग्रेड करके बाजार में उतारा है। हीरो ने कहा है कि जल्द ही कंपनी के बाकी प्रॉडक्ट्स को भी बीएस6 में अपग्रेड कर दिया जाएगा।

बीएस6 एचएफ डीलक्स में ‘Xsens‘ टेक्नॉलजी के साथ फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जिससे बाइक 9 पर्सेंट ज्यादा माइलेज और बेहतर अक्सेलरेशन देगी। हीरो की इस कम्यूटर बाइक में 97.2 cc का इंजन है। अपडेटेड इंजन 8,000 rpm पर 7.94 bhp का पावर और 6,000 rpm पर 8.05 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

नई एचएफ डीलक्स को हीरो के जयपुर स्थित रिसर्च ऐंड डिवेलपमेंट (R&D) हब, सेंटर ऑफ इनोवेशन ऐंड टेक्नॉलजी में डिजाइन और डिवेलप किया गया है। बाइक पर नए ग्राफिक्स दिए गए हैं।

साथ ही यह दो नए कलर में बाजार में पेश की गई है। बीएस6 एचएफ डीलक्स अब कुल पांच कलर में मिलेगी। इनमें रेड के साथ ब्लैक, पर्पल के साथ ब्लैक, ग्रे के साथ ब्लैक और दो नए कलर- ग्रीन के साथ टेक्नो ब्लू और हेवी ग्रे शामिल हैं।

दोनों वेरियंट की कीमत
नई एचएफ डीलक्स के सेल्फ-स्टार्ट अलॉय-वील वेरियंट की कीमत 55,925 और सेल्फ-स्टार्ट अलॉय-वील i3S वेरियंट की 57,250 रुपये है। ये कीमतें एक्स शोरूम की हैं।