IPL सट्टेबाजी के बाद अब Bitcoin घोटाले में फंसे राज कुंद्रा

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा एक बार फिर मुसीबत में पड़ गए हैं। आईपीएल सट्टेबाजी में नाम आने के बाद राज का नाम अब बिटकॉइन घोटाले में भी सामने आया है। प्रवर्तन निदेशालय ने कुंद्रा को इस मामले में समन भेजा था जिसके बाद वो आज मुंबई में ईडी के दफ्तर अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे।

ईडी के एक विरष्ठ अधिकारी ने बताया है कि राज कुंद्र इस घोटाले में शामिल हैं या वो केवल इन्वेस्टर हैं अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। उनसे पूरी पूछताछ के बाद ही पता चल पाएगा कि वो इस घोटाले में मिले हुए हैं या नहीं। पुणे पुलिस और प्रवर्तन निदेशालय की जांच में और भी सितारों के नाम सामने आया है जो इसमें शामिल हैं या इसे प्रमोट कर रहे हैं।

बीते दिनों इस मामले में मुख्य आरोपी अमित भारद्वाज को भी पुणे से गिरफ्तार किया जा चुका है। अमित भारद्वाज ने इसकी वेबसाइट बनाकर करोड़ों लोगों को चूना गया लगाया था, इस घोटाले की रकम 2000 करोड़ रुपए तक आंकी गई थी।

IPL सट्टेबाजी में आया था नाम

इससे पहले शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्र का नाम आइपीएल सट्टेबाजी में भी सामने आ चुका है। फिक्सिंग के आरोप के चलते राज कुंद्रा पर क्रिकेट गतिविधियों को लेकर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया। शिल्पा और कुंद्र आइपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स के सह-मालिक थे। पुलिस पूछताछ में राज कुंद्रा ने खुद आरोपों को कबूल किया था, जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स पर भी दो साल का बैन लगा दिया गया था।इसकी शुरुआत जनवरी 2009 में हुई थी। इस वर्चुअल करेंसी का इस्तेमाल कर दुनिया के किसी कोने में किसी व्यक्ति को पेमेंट किया जा सकता है और सबसे खास बात यह है कि इस भुगतान के लिए किसी बैंक को माध्यम बनाने की भी जरूरत नहीं पड़ती।