Jio Gigafiber के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करें, सिर्फ 4 स्टेप्स में समझें

रिलांयस इंडस्ट्रीज लिमिडेट की 42वीं आम बैठक में जियो गीगाफाइबर के प्लान की घोषणा कर दी है। जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड प्लान की शुरुआती कीमत 700 रुपये और अधिकतम कीमत 10,000 रुपये है। जियो गीगाफाइबर की सेवा 5 सितंबर 2019 से बाजार में उपलब्ध हो जाएगी। तो अब बड़ा सवाल यह है कि जियो गीगाफाबर के लिए अप्लाई या रजिस्ट्रेशन कैसे करें। आइए जानते हैं।
यदि आप जियो गीगाफाइबर की सेवा लेना चाहते हैं तो सबसे पहले जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर jio.com पर जाएं या फिर gigafiber.jio.com/registration पर जाएं। आपको बता दें कि फिलहाल जियो और जियो गीगाफाइबर के नाम से कई सारी वेबसाइट चल रही हैं जिनसे आपको बचकर रहने की जरूरत है।इसके बाद आपसे पूछा जाएगा कि आप अपने घर पर जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन चाहते हैं या अपने ऑफिस में। इसके बाद आपसे एड्रेस भी पूछा जाएगा। एड्रेस के बाद आपसे पूरा नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी पूछी जाएगी।

मोबाइल और ई-मेल आईडी में किसी प्रकार की कोई गलती ना करें। इसके बाद आपके द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। ओटीपी को डालने के बाद आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा और इसके बाद जियो की ओर से आपके पास एक ई-मेल और एक मैसेज आएगा।

इसके बाद जियो के अधिकारी आपसे संपर्क करेंगे और फिर आपका जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन एक्टिव किया जाएगा।जियो फाइबर के लिए कंपनी ने सिक्योरिटी और डिवाइस की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। फिलहाल जियो गीगाफाइबर के साथ सिक्योरिटी के तौर पर 4,500 रुपये लिए जा रहे हैं जिन्हें कनेक्शन कटवाने के बाद वापस कर दिया जाएगा।