‘KBC 10’ का होगा अलग अंदाज, दिखेंगे ये खास लोग

नई दिल्ली: टीवी जगत का सबसे लोकप्रिय क्वीज गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ अपने 10वें सीजन के साथ जल्द ही छोटे परदे पर हाजिर होने वाला है. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन एक बार फिर से इस गेम शो को होस्ट करते हुए नजर आएंगे. यह शो अगले महीने सितंबर से टीवी पर ऑन एयर होने वाला है. इस शो की शूटिंग शुरू हो चुकी है. 

इस बार शो में ‘कर्मवीर’ नाम से एक स्पेशल एपिसोड का प्रसारण किया जायेगा, जिसमें महराष्ट्र के जाने-माने समाजसेवी प्रकाश आम्टे और उनकी पत्नी मंदाकनी आम्टे नजर आएंगी.

इस बात की जानकारी अमिताभ ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये दी है. अमिताभ ने अपने इस ट्वीट में लिखा है, ‘दो असाधारण लोगों का साथ समय बीतना मेरे लिए सम्मानजनक और प्रेरणादायी रहा. प्रकाश आम्टे और उनकी पत्नी मंदाकिनी आम्टे काफी समय से आदिवासियों के बीच रह कर उनकी सेवा कर रहे हैं. इनका जीवन और काम काफी प्रेरणादायक है. ये लोग मेरे साथ थे केबीसी के कर्मवीर एपिसोड में.’

आपको बता दें कि प्रकाश आम्टे भारत के प्रसिद्ध और सम्मानित समाजसेवी बाबा आम्टे के बेटे हैं. प्रकाश आम्टे को समाजसेवा के क्षेत्र में योगदान के लिए सम्मानित मैगसेसे पुरस्कार भी मिल चुका है.

बात करें ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की तो यह इंटरनेशनल क्वीज गेम शो ‘हू वांट्स टू बी अ मिलियनेयर’ का अडेप्टेशन है. इस शो में प्रतियोगीयों से सामान्य ज्ञान के सवाल पूछे जाते है, जिसका सही जवाब देने पर उन्हें इनाम के तौर रुपये दिए जाते है. इस शो को शुरू हुए 18 साल हो चुके है. इस बार शो का 10वां सीजन 3 सितंबर से टीवी पर प्रसारित किया जायेगा.