Mothers Day 2018

मई माह का दूसरा रविवार मां के नाम यानी मदर्स डे- मां-बच्चे के रिश्ते से प्यारा इस दुनिया में कुछ भी नहीं है. सिर्फ मां ही है जो अपने बच्चे की खुशी ही नहीं बल्कि गम को भी पहचान लेती है. कहते हैं कि भगवान हर जगह नहीं पहुंच सकते इसलिए उसने हर घर में मां को अपने रूप में भेजा है. सिर्फ मां ही अपने बच्चे और पूरे परिवार का ख्याल रखने के लिए सारा दिन काम करती हैं. इसलिए मां को सम्मान देने और उन्हें स्पेशल फील करवाने के लिए दुनियाभर में 13 मई को मदर्स डे मनाया है.

मां को स्पेशल फील कराने के लिए ‘मदर्स डे’ आप सभी को एक बेहतरीन मौका देता है. मदर्स डे अलग-अलग देशों में अलग-अलग तरीके से मनाया जाता है. और आज ये तकरीबन 46 देशों में मनाया जाता है. बताया जाता है कि सबसे पहले मदर्स डे की शुरुआत ग्रीस से हुई थी. ग्रीस में मांओं को सम्मान देने के लिए इस दिन को पूजा के तौर मनाया जाता था. बताया जाता है कि स्यबेले ग्रीक देवताओं की मां थी, और उन्हें सम्मान देने के लिए मदर्स डे को त्योहार के तौर पर मनाया जाता था. अगर बात की जाए भारत की तो भारत बाकी देशों से प्रेरित होकर मदर्स डे सेलिब्रेट करता है.

आने वाले रविवार को मां को देने के लिए गिफ्ट की दुकानें सज गई हैं। आप उलझन में होंगे कि इस मदर्स डे पर मां को क्या गिफ्ट करें? मार्केट में गिफ्ट आइटम की भरमार है लेकिन उनमें भी कुछ खास है। आइए आपको बताते हैं।

मां के जीवन में आए तमाम छोटे-बड़े खुशियों के पलों की यादों को फोटो फ्रेम के जरिये एक बार फिर ताजा किया जा सकता है।

लव यू मॉम, डिअर मैम, माय मॉम माय लव जैसे कोटेशन लिखे हुए कॉफी मग मार्केट में आ रहे हैं।

आप कॉटन या बनारसी साड़ी की जगह इस बार उन्हें लेनिन फैब्रिक वाली एक साड़ी गिफ्ट कीजिए

———————————————————————————————————————————————————————————————

आज बहुत ही स्पेशल दिन के लिए हम लेकर आये है मदर्स डे स्पेशल रेसिपी -तो आईये आज हम कुछ स्पेशल बनाकर अपनी माँ को कुछ स्पेशल सा एहसास कराते है आईये जानते है मदर्स डे स्पेशल रेसिपी बनाने का तरीका –

Yummy Bread Pizza -कुछ नया खिलाकर मम्मी इम्प्रेस करना चाहते हैं तो खिलाएं ब्रेड पिज्जा. यह यमी और झटपट बनने वाली डिश उन्हें जरूर पसंद आएगी.

ब्रेड दही बड़ा – गमीॅ के मौसम मे ठंडा – ठंडा दही बडा मम्मी को जरूर पसंद आएगा ।तो फटाफट बनाये ब्रेड दही बड़ा।

स्पाइसी पोहा कटलेट – शाम की चाय के साथ पकौड़े या कटलेट खाने का मजा ही कुछ और होता है।आज के स्पेशल दिन क्यों न mom को बनाकर खिलाये जाये स्पाइसी पोहा कटलेट।

टेस्टी मैंगो रबड़ी – रबड़ी में दे आम का ट्विस्ट और बनाएं मैंगो रबड़ी. ये स्वीट डिश भी mothers day के मेन्यू में शामिल की जा सकती है.

Cold Cocoa Milkshake (कोल्ड कोको मिल्कशेक )
Mothers day की सुबह ही अपनी mom को surprise करें ठंडे – ठंडे Chocolate Milkshake के साथ।

———————————————————————————————————————————————————————————————

‘मां’, दुनिया के हर बच्चे के लिए सबसे खास और सबसे प्यारा रिश्ता है। उस मां को सम्मानित करने के लिए एक विशेष दिवस मनाया जाता है मई महीने के दूसरे संडे को।  AV NEWS को कुछ लोगों ने मदर्स डे पर अपनी मां के साथ ली गई फोटो दी।