PAK ने कश्मीर में फिर की फायरिंग, जवान शहीद, 9 साल की बच्ची की मौत

श्रीनगर.पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर वॉयलेशन किया है। सोमवार सुबह राजौरी के मांजाकोट सेक्टर में पाक आर्मी ने फायरिंग की, इसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया, जबकि एक महिला समेत 2 लोग जख्मी हो गए। इसके अलावा कश्मीर के पुंछ में पूरे LoC पर भी गोलीबारी की गई, जिसमें 9 साल की एक बच्ची की मौत हो गई।

डिफेंस स्पोक्सपर्सन लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया, “पाक आर्मी की तरफ से सुबह 7:30 बजे छोटे ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग की गई। मोर्टार भी बरसाए गए। इंडियन आर्मी ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इसी दौरान नायक मुद्स्सर अहमद के बंकर पर एक मोर्टार शेल गिरा, जिससे वे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। बाद में उनकी मौत हो गई।”स्पोक्सपर्सन ने कहा कि 37 साल के मुद्स्सर अहमद दच्छू गांव के रहने वाले थे। वे अपने पीछे पत्नी और 2 बच्चों को छोड़ गए हैं।एक पुलिस अफसर ने बताया कि राजौरी के नैका एरिया के मांजाकोट सेक्टर में हुई पाक की गोलीबारी में एक महिला शाह बी जख्मी समेत दो लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हो गए। उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। एक जवान भी घायल हुआ है। कुछ सिविलियंस को इलाके से निकालकर सुरक्षित कैम्प में पहुंचाया गया है।पाक आर्मी ने पुंछ में बालाकोट के भिम्बर गली सेक्टर में भी फायरिंग की, जिसमें 9 साल की बच्ची साजदा हौसर की मौत हो गई।

एक ऑफिशियल ने बताया कि राजौरी जिले के डिप्टी कमिश्नर ने LoC के पास के सारे स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। बालाकोट एरिया के भी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है।सोमवार को भारत और पाकिस्तान के बीच डीजीएमओ (डायरेक्टर जनरल्स ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस) लेवल की बातचीत हुई। इस दौरान भारतीय पक्ष ने पाक की तरफ से किए गए सीजफायर वॉयलेशन का मुद्दा उठाया और इस पर विरोध जताया। जून में पाक ने 23 बार सीजफायर वॉयलेशन किया। इसी महीने पाक की BAT (बॉर्डर एक्शन टीम) ने भी पेट्रोलिंग कर रहे भारतीय जवानों पर हमला बोला।

इसके अलावा पिछले महीने 2 बार आतंकियों की भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की कोशिश भी की। इन सब घटनाओं में 3 जवान शहीद हुए। एक अन्य शख्स की भी मौत हो गई। 12 लोग जख्मी भी हुए।ऑफिशियल ने बताया कि पाक की तरफ से इस साल जुलाई में कश्मीर में की गई फायरिंग में अब तक 4 जवान शहीद हुए हैं। इनके अलावा 3 सिटिजंस की भी मौत हुई है।