Samsung के फोल्डेबल फोन में होंगी दो बैटरी, 1.3 लाख रुपये हो सकती है कीमत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग के फोल्डेबल फोन में लगी दोनों बैटरियों की कैपेसिटी मिलाकर 6,000 mAh की होंगी। इस स्मार्टफोन की कीमत करीब 1,30,000 रुपये हो सकती है।

सैमसंग अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। सैमसंग के मुड़ने वाले स्मार्टफोन को लेकर रिपोर्ट्स भी आने लगी हैं। LetsGoDigital की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फोल्डेबल स्मार्टफोन का नाम Galaxy F हो सकता है, जिसमें F का मतलब Fold है।

इस स्मार्टफोन में दो अलग-अलग बैटरी होंगी। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इन दोनों बैटरियों की कैपेसिटी मिलाकर 6,000 mAh की होगी। आमतौर पर इतने कैपेसिटी की बैटरी स्मार्टफोन के बजाय टैबलेट्स में होती है।

दो अलग-अलग बैटरियां 2 डिस्प्ले को पावर देंगी। जहां तक कैमरे की बात है तो इस फोल्डेबल स्मार्टबैक के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप होगा। यानी, इस स्मार्टफोन के पीछे दो कैमरे लगे होंगे। दोनों कैमरे 12-12 मेगापिक्सल के होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा होगा।

CGS-CIMB रिसर्च के एनालिस्ट ने जून लिम के मुताबिक, ‘सप्लायर्स से इन इंफॉर्मेशन की पुष्टि की गई है।’ सैमसंग के फोल्डेबल फोन में Exynos 9820 या क्वॉलकॉम 855 प्रोसेसर हो सकता है। इस फोन में 8GB रैम और 128GB का स्टोरेज हो सकता है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस स्मार्टफोन में एक से ज्यादा स्टोरेज ऑप्शन हो सकते हैं।

इस फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत करीब 1,800 डॉलर (करीब 1,30,000 रुपये) हो सकती है, क्योंकि इसकी मैटीरियल कॉस्ट 636.70 डॉलर (करीब 46,000 रुपये) है। सैमसंग ने पहले ही इस बात का खुलासा कर दिया है कि इस फोन में 7.3 इंच की स्क्रीन होगी, जिसका रेजोल्यूशन 1536×2152 पिक्सल होगा।

Galaxy Fold ऐंड्रॉयड 9 Pie पर आधारित सैमसंग के नए OneUI इंटरफेस के साथ आएगा। सैमसंग 20 फरवरी को Galaxy S10 लॉन्च करने जा रही है। सैमसंग Galaxy Fold को मार्च या अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है।