Valentine’s Day 2018: इस दिन को यादगार बनाना चाहते हैं तो काम आएंगे ये 5 टिप्स

वैलेंटाइन्स डे का ऑफिशियल काउंटडाउन शुरू हो चुका है। अपनी फेसबुक और इंस्टाग्राम टाइमलाइम की खातिर ही सही, चोरी-चुपके लगभग हर प्रेमी जोड़ा इसकी तैयारियों में जुट चुका है।अगर इस वैलेंटाइन्स डे पर आपकी भी ख्वाहिश है कि आपका पार्टनर अपने दफ्तर के काम और स्मार्टफोन की जगह आप पर नजरें गड़ाए रहे, तो आपको इस वैलेंटाइन वीक का पूरा फायदा उठाना चाहिए।

चलिए, आपकी मदद करने के लिए आपको सुझाते हैं कुछ ऐसे आइडियाज जिन्हें अपनाकर आप अपने पार्टनर को इंप्रेस कर सकते हैं।

1. कुछ नया प्लान करें
इस बार वैलेंटाइन्स डे बुधवार को पड़ रहा है। तो सबसे पहले आप अभी ही उस दिन की छुट्टी की अर्जी दे दें। अगर पार्टनर भी वर्किंग है तो उनसे कहें की वह लीव अप्लाई कर दें। अगर छुट्टी लेना मुमकिन नहीं, तो इस वीकेंड पर रोमांटिक डेट प्लान करें, लेकिन किसी रेस्त्रां में नहीं बल्कि नई जगह।

हर बार की तरह चॉकलेट और फूलों की गिफ्ट देकर और फिल्म दिखाने के बाद डिनर डेट पर ले जाने वाला प्लान बिलकुल नहीं बनाइयेगा। इस बार पार्टनर को सरप्राइज करने के लिए एडवेंचर स्पोर्ट्स-पैराग्लाइडिंग, सेलिंग, कैंपिंग की तैयारी करें। यकीन मानिए अगर आप अपने पार्टनर को सरप्राइज करेंगे तो वह जरूर इंप्रेस होंगे।

2. लव नोट्स
वैलेंटाइन वीक के सातों दिन पार्टनर के लिए कोई ना कोई गिफ्ट तैयार रखें। जैसे, रोज़ पर दिन उनके बैग या कार की सीट पर लाल गुलाब रख दें। चॉकलेट डे पर उनके जैकेट या शर्ट की जेब में चॉकलेट छुपा दें। प्रपोज डे के मौके पर बाथरूम में रखे आइने पर एक लव नोट लिखकर चिपका दें, ताकि सुबह सबसे पहले उनकी नजर उस रोमांटिक नोट पर पड़े।

3. फेसटाइम पर करें डिनर
हो सकता है कि काम की वजह से आप सुबह का नाश्ता या लंच साथ ना कर सकें। लेकिन कोशिश करें कि कम से कम डिनर आप दोनों साथ ही करें। अगर आप वैलेंटाइन्स डे या वैलेंटाइन वीक में अपने पार्टनर से दूर हैं, तो वीडियो चैट/फेसटाइम के जरिए साथ डिनर करें और रोमांटिक बातें करें।

4. इन चीजों से भर दें अपना फ्रिज
गिफ्ट तो आप हर बार देते हैं, इस बार अगर कुछ नया करना है तो घर के फ्रिज को खाने-पीने की उन तमाम चीजों से भर दें, जो आपके पार्टनर की पसंदीदा हैं। साथ ही उनका फेवरेट ब्यूटी/ग्रूमिंग किट, परफ्यूम भी बाथरूम और ड्रेसिंग रूम में रख दें। कोशिश करें कि वह बेडरूम से लेकर किचन तक और लिविंग रूम से लेकर बालकनी तक जहां भी जाएं उनके लिए कुछ ना कुछ सरप्राइजिंग और जरूर हो।

5. सिंगल हैं तो करें ये काम
अगर आप सिंगल हैं या हाल फिलहाल ब्रेकअप हुआ है तो लाजमी है कि आस-पास मौजूद कपल्स को देखकर आपको थोड़ा बुरा तो लग रहा हो। पर आपके लिए भी हमारे पास एक आइडिया है। क्यों ना आप अपने सारे सिंगल फ्रेंड्स को इकट्ठा करें और साथ मिलकर पूरे हफ्ते पार्टी करें!