WhatsApp के सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए अब आया ये खास फीचर

वॉट्सऐप के एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक नया फीचर दिया जा रहा है. इसके बाद से वॉट्सऐप पर एंड्रॉयड यूजर्स को वीडियो देखने का नया अनुभव मिलेगा.
iPhone के लिए वॉट्सऐप में हाल ही में ग्रुप वीडियो कॉल्स के लिए एक नया बटन दिया गया था. इस फीचर को लेटेस्ट वॉट्सऐप स्टेबल वर्जन 2.18.380 के जरिए रोलआउट किया जा रहा है.

इस बीच वॉट्सऐप की ओर से एंड्रॉयड यूजर्स को भी एक नया फीचर दिया जा रहा है. एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन में PiP फीचर आने जा रहा है.

गौर करने वाली बात ये है कि दो महीने से ये फीचर बीटा मोड में था. वॉट्सऐप बीटा यूजर्स के लिए इसे सबसे पहले अक्टूबर में स्पॉट किया गया था.

अब रिपोर्ट्स मिली है कि PiP मोड यूजर्स के लिए प्ले स्टोर के जरिए वॉट्सऐप स्टेबल वर्जन 2.18.380 में आने जा रहा है. हो सकता है कि जल्द ये यूजर्स तक पहुंच जाए.

इस नए फीचर के बाद से एंड्रॉयड यूजर्स चैट विंडो में स्क्रॉलिंग करते हुए भी वीडियो देख पाएंगे. फिलहाल ये यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम के वीडियो के लिए ही उपलब्ध कराया गया है. ये फीचर यूजर्स द्वारा लिंक भेजे जाने या रिसीव किए जाने के बाद एक्टिवेट हो जाएगा

. लिंक पर क्लिक करते ही वीडियो खुद ही पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में चलना शुरू हो जाएगा. यहां यूजर्स को मौजूदा चैट छोड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

वॉट्सऐप पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी ‘घिनौना’ :

इसके अलावा आपको बता दें वॉट्सऐप ने हाल ही में कहा कि उसके मैसेंजिंग ऐप पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी की कोई जगह नहीं है और वह ऐसी कंटेंट्स को फैलने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाता रहा है. इसमें यूजर्स की शिकायत के आधार पर अकाउंट्स बंद करना भी शामिल है.

वॉट्सऐप ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी को ‘घिनौना’ करार देते हुए कहा कि वह एजेंसियों के अनुरोध पर इस तरह के अपराधों की जांच करेगा.

व्हाट्सएप के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हम उन मैसेजेस को नहीं देख सकते हैं जो लोग एक-दूसरे को भेजते हैं, हम यूजर्स की शिकायत के आधार पर अकाउंट्स बंद करने समेत अन्य कदम उठा सकते हैं.’ उन्होंने कहा कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी के लिये हमारे प्लेटफॉर्म पर कोई जगह नहीं है.