WhatsApp में आया नया अपडेट

नई दिल्लीः अब तक आप व्हाट्सएप के एक ग्रुप में 100 लोगों को ही जोड़ा जा सकता था. लेकिन जल्द ही इसकी सीमा बढ़ने वाली है. कंपनी व्हाट्सएप का एक नया अपडेट ला रही है जहां आप एक ग्रुप में 256 लोगों को जोड़ सकते है. व्हाट्सएप का नया वर्जन 2.12.437 में ये अपडेट आएगा . जो अभी व्हाट्सएप की ऑफिशियस साइट पर ही मौजूद है. जल्द ही ये अपडेट प्ले स्टोर पर भी आ जाएगा.

 आप इसे व्हाट्सएप के वेबसाइट से डाउनलोड कर उपयोग कर हैं. 2014 के बाद यह पहली बार है जब व्हाट्सएप ने ग्रुप के लोगों की संख्या में इजाफा किया था. शुरुआत में सिर्फ 50 लोगों को ही एक ग्रुप में जोड़ा जा सकता था लेकिन कंपनी ने 2014 में इस संख्या को बढ़ाकर 100 कर दिया था. और अब इसकी संख्या 256 होने वाला है.

 सोमवार को व्हाट्सएप ने एक ब्लॉग के जरिए जानकारी दी थी कि अब तक कंपनी के 1 बिलियन एक्टिव यूजर्स हैं. व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि- आज की तारीख में एक अरब लोग व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं.

इस दुनिया में पर हर सात में से एक व्यक्ति अपने लोगों से जुड़े रहने के लिए हर महीने व्हाट्सऐप का उपयोग करता है.’’आपको बता दें कि फरवरी, 2014 में व्हाट्सएप को फेसबुक ने 19 अरब डालर की कीमत के साथ खरीदा था और व्हाट्सएप के मालिक भी अब मार्क जकरबर्ग ही हैं.