Sunday, May 22, 2022
Homeमनोरंजनअनुपम खेर की फिल्म 'The Kashmir Files'का ट्रेलर रिलीज

अनुपम खेर की फिल्म ‘The Kashmir Files’का ट्रेलर रिलीज

‘द कश्मीर फाइल्स’ जिस फिल्म का सभी को बेसब्री से इंतजार है उसका ट्रेलर आ गया है। कश्मीरी पंडितों पर बनी इस फिल्म को देखने के लिए दर्शक उतावले हो रहे हैं। दर्शकों के इंतजार पर पूर्णंविराम लगाते हुए फिल्म के निर्देशक ने इसका ट्रेलर आउट कर दिया है। इस फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने लिखा है और उन्होंने ही इसे निर्देशित भी किया है।

इस फिल्म में आपको अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे। ‘द कश्मीर फाइल्स’ की शुरुआत कश्मीर विद्रोह के कारण 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों के पलायन के दर्द से होती है।

‘द ताशकंद फाइल्स’ में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मौत के रहस्य की कहानी दिखाने के बाद फिल्म के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री फिर से सच्ची कहानी पर आधारित चौंकाने और रोंगटे खड़ी कर देने वाली फिल्म लेकर वापस आ गए हैं।

इस फिल्म में दर्शकों को 1990 के दशक में कश्मीर में फैले आतंक, भ्रम और दहशत की एक झलक देखने को मिलेगी।यह फिल्म कश्मीरी नरसंहार की दर्द भरी और इमोशनल तस्वीर पेश करती है। फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने बताया कि इस कहानी को पर्दे पर उतारना कोई आसान काम नहीं था।

क्योंकि कश्मीरी पंडितों का पलायन भारतीय राजनीति का एक अहम और संवेदनशील मुद्दा है। इसलिए यह फिल्म दर्शकों की आंखे खोलने का काम करेगी। उन्होंने बताया कि इसमें जितने भी स्टार हैं सभी ने फिल्म के दौरान अपने-अपने किरदार को जिया है।

इस फिल्म में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पल्लवी जोशी, अनुपम खेर मिथुन चक्रवर्ती, मृणाल कुलकर्णी, पुनीत इस्सर, अमन इकबाल, दर्शन कुमार, भाषा सुंबली समेत कई अन्य कलाकार भी हैं।

पल्लवी जोशी ने कहा, ‘एक फिल्म उतनी ही अच्छी होती है, जितनी कि उसकी स्क्रिप्ट। द कश्मीर फाइल्स के साथ दर्शक उन भावनाओं को महसूस कर सकते हैं, जिनसे किरदार गुजरते हैं’। द कश्मीर फाइल्स 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर