Tuesday, October 3, 2023
Homeउज्जैन समाचारअब आधे शहर को एक दिन छोड़कर जलप्रदाय 1 सप्ताह तक प्रायोगिक...

अब आधे शहर को एक दिन छोड़कर जलप्रदाय 1 सप्ताह तक प्रायोगिक रूप से बदलेंगे सप्लाई

अब आधे शहर को एक दिन छोड़कर जलप्रदाय 1 सप्ताह तक प्रायोगिक रूप से बदलेंगे सप्लाई

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:शहर में पेयजल व्यवस्था में बड़ा बदलाव किया गया है। गुरुवार से एक दिन उत्तर क्षेत्र और शुक्रवार को दक्षिण क्षेत्र में पानी की सप्लाई की जाएगी। यह क्रम आगे भी चलता रहेगा। मंगलवार को शहर में पेयजल सप्लाई नहीं होगी। बुधवार को पूरे शहर में पेयजल सप्लाई की जाएगी।

पीएचई विभाग के प्रभारी प्रकाश शर्मा ने सोमवार को पदभार ग्रहण कर महापौर मुकेश टटवाल के साथ गंभीर डेम स्थित श्री बिलकेश्वर महादेव का पूजन अर्चन किया। इसके बाद शहर की पेयजल सप्लाई को लेकर चर्चा की। अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान में डेम में 300 एमसीएफटी पानी है।

शहर पूरी क्षमता के साथ पानी सप्लाई करने के लिए एक दिन पुराने शहर और एक दिन नए शहर में सप्लाई की करने का निर्णय लिया गया। इससे सप्लाई के दौरान पानी का प्रेशर भी बढ़ेगा और सप्लाई का समय भी ज्यादा होगा।

यह व्यवस्था प्रयोग के तौर पर एक सप्ताह के लिए रहेगी। बैठक में एमआईसी सदस्य कैलाश प्रजापत, झोन अध्यक्ष विजय सिंह कुशवाह, सुशील श्रीवास, संग्राम सिंह भाटिया, पार्षद हेमंत गहलोत, पीएचई के अधीक्षण यंत्री एनके भास्कर, कार्यपालन यंत्री राजीव शुक्ला, एसके लाड उपस्थित थे।

डेम का निरीक्षण कर जानकारी ली

समीक्षा के बाद महापौर मुकेश टटवाल और सभी जनप्रतिनिधियों ने गहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया और जानकारी ली कि प्रतिदिन कितनी मात्रा में डंपर एवं ट्रैक्टर ट्राली मिट्टी निकाली जा रही है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर