अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में उज्जैन की धरती से जुड़ेंगे लोग

By AV NEWS

कृषि मंडी में 22 को अवकाश की तैयारी, लाइव प्रसारण होगा

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह से लोग उज्जैन की धरती से जुड़ सकेंगे। कृषि उपज मंडी में दोपहर 12 बजे से इसका प्रसारण होगा। मंडी के व्यापारी सहित अन्य श्रद्धालु इसमें शामिल हो सकेंगे। मंडी व्यापारी संघ इस दिन अवकाश पर रहने का निर्णय लेने की भी तैयारी कर रहे।

अयोध्या में होने वाले इस महोत्सव को लेकर कृषि मंडी में खासा उत्साह है। अनाज तिलहन व्यवसाय संघ के अध्यक्ष जितेंद्र अग्रवाल एवं सचिव हजारीलाल मालवीय की उपस्थिति में इस सिलसिले में एक बैठक आयोजित कर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

मीडिया प्रभारी शैलेंद्र सिंह बुंदेला ने बताया 20 जनवरी तक पूरे मंडी प्रांगण को भगवा ध्वज व लाइट साउंड लगाकर सजाया जाएगा। 22 जनवरी की सुबह 9 बजे से मंडी प्रांगण स्थित श्री गणेश मंदिर पर सुंदरकांड व हवन होगा 12:05 से अयोध्या मे होने जा रहे भव्य महोत्सव का लाइव प्रसारण सभी व्यापारी एक साथ मिलकर संस्था भवन पर देखेंगे। दोपहर 1:11 बजे महाआरती कर महाप्रसादी का आयोजन किया जाएगा।

महंत रामनाथ ढोल-ढमाकों के साथ अयोध्या रवाना होंगे

भर्तृहरि गुफा के पीठाधीश्वर योगी पीर महंत रामनाथ महाराज ने बताया कि 22 जनवरी को वे अयोध्या में होने वाले भगवान श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के समारोह में उज्जैन से ढोल-ढमाकों के साथ रवाना होंगे। उनके साथ कई साधु-संत भी रवाना होंगे। पीर महंत रामनाथ महाराज ने कहा कि 22 जनवरी को वे अयोध्या में रहेंगे, लेकिन उनके शिष्य एवं अनुयायी यहां भर्तृहरि गुफा और मां बगलामुखी धाम में रामलला की प्रतिष्ठा का दीप उत्सव मनाएंगे। भगवान श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के उत्सव के लिए निर्मोही अखाड़े के महामंडलेश्वर दादूराम आश्रम सदावल रोड के पीठाधीश्वर ज्ञानदास महाराज को भी आमंत्रण पत्र प्राप्त हुआ है।

Share This Article